Technology
Next Story
NewsPoint

Airtel AI- Airtel भारती ने शुरु की AI बेस्ड सर्विस, स्पैम कॉल की करेगा छुट्टी, जानिए पूरी डिटेल्स

Send Push

आज की इस डिजिटल दुनिया में स्मार्टफोन हमारे जीवन का अहम हिस्सा बन गए हैँ। जिनके माध्यम से हमारे जीवन के विभिन्न काम आसान और सुविधाजनक हो गया हैँ। लेकिन फोन यूजर्स आज स्पैम कॉल और मेसेज से बहुत ही परेशान हैं। ये रुकावटें काफी परेशान करने वाली हो सकती हैं, खासकर जब वे हमारी दैनिक गतिविधियों को बाधित करती हैं। इन परेशानियों को समझते हुए और स्पैम कॉल से निपटने के उद्देश्य से भारती एयरेटल ने AI आधारितल बेस्ड सर्विस शुरु की हैं, आइए जानते हैं इसके बारे में पूरी डिटेल्स

image

AI तकनीक का परिचय: एयरटेल ने वास्तविक समय में संभावित स्पैम कॉल की पहचान करने और उपयोगकर्ताओं को सचेत करने के लिए एक उन्नत AI प्रणाली विकसित की है।

उपयोगकर्ता के अनुकूल अनुभव: इस सेवा के लिए उपयोगकर्ताओं को कोई अतिरिक्त ऐप इंस्टॉल करने या अतिरिक्त शुल्क देने की आवश्यकता नहीं होगी।

रियल-टाइम अलर्ट: हर अनजान कॉल को "संदिग्ध स्पैम" के रूप में चिह्नित किया जाएगा, जिससे उपयोगकर्ता कॉल का उत्तर देने या अस्वीकार करने के बारे में सूचित निर्णय ले सकेंगे।

भविष्य में ब्लॉकिंग सुविधाएँ: प्रारंभिक चरण अलर्ट प्रदान करेगा, भविष्य में स्पैम कॉल को स्वचालित रूप से ब्लॉक करने की योजना है।

image

अन्य सेवाओं के साथ सहयोग: एयरटेल विभिन्न सेवा प्रदाताओं, जैसे कि स्विगी और ज़ोमैटो के साथ बातचीत कर रहा है, ताकि वैध कॉल को स्पैम से अलग किया जा सके, जिससे उपयोगकर्ता अनुभव में और सुधार हो सके।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now