Top News
Next Story
NewsPoint

Vastu Tips- परिवार के लिए सकंट पैदा करती है आपको द्वारा करी गई रसोई में ये गलतियां, जानिए इनके बारे में

Send Push

हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र का बहुल महत्व माना गया हैं, जिसका प्राचीन विज्ञान आपके जीवन में सुख, समृद्धि वित्तिय स्थिरता लाता हैं और नकारात्मकता को दूर करता हैं, अगर कोई इन नियमों और सिद्धांतों की पालना नहीं करता हैं तो परेशानियां बढ़ सकती है, ऐसे में रसोई में करी गई गलतियां पूरे परिवार पर भारी पड़ सकती हैं, आइए जानते हैं इन गलतियों के बारे में खासकर तवें से जुड़ी गलतियां

image

बाहरी लोगों के संपर्क में आने से बचें: अपने तवे को बाहरी लोगों की नज़रों से दूर रखना महत्वपूर्ण है। यह अभ्यास आपकी वित्तीय स्थिरता और व्यक्तिगत सद्भाव को सुरक्षित रखने में मदद करता है।

स्थान मायने रखता है: तवे को कभी भी गैस स्टोव पर उल्टा न रखें। यह प्रथा घर में नकारात्मकता को आमंत्रित करती है और परिवार के सदस्यों के बीच कलह का कारण बन सकती है।

सावधानी से सफाई करें: तवा साफ करते समय, नुकीली वस्तुओं का उपयोग करने से बचें। यह आपकी वित्तीय स्थिति को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है और परिवार के लिए मानसिक तनाव का कारण बन सकता है।

image

सावधानी से संभालें: गर्म तवे पर पानी डालने से बचें। ऐसा करने से रिश्तों में अनावश्यक तनाव पैदा हो सकता है और घर का पूरा माहौल खराब हो सकता है।

साफ-सफाई बनाए रखें: उपयोग के बाद तवे को हमेशा साफ रखें। एक गंदा तवा नकारात्मकता का स्रोत माना जाता है, जबकि एक साफ तवा घर में सकारात्मकता और खुशहाली को बढ़ावा देता है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now