Top News
Next Story
NewsPoint

WhatsApp Tips- व्हाट्सएप पर आया धासू फीचर, फोटो और वीडियो बनाने का मजा हो जाएगा दोगुना

Send Push

आज के डिजिटल वर्ल्ड में स्मार्टफोन हमारे जीवन का अहम हिस्सा हो गया हैं और अगर बात करें व्हाट्सएप की तो यह दुनिया की सबसे लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप हैं, जिसके पूरी दुनिया में 3 बिलियन से भी ज्यादा यूजर्स हैं और अपने इन यूजर्स का अनुभव बढ़ाने के लिए कंपनी नए नए फीचर लाती हैँ। हाल ही में कंपनी ने फोटो और वीडियों बनाने वालों की मौज कर दी हैं, एक ऐसा फीचर पेश किया हैं इन दोनों में क्रांति ला देगा। नए फीचर की बात करें तो कैमरा इफ़ेक्ट के नाम से जानी जाने वाली नई कार्यक्षमता उपयोगकर्ताओं को सीधे कैमरा इंटरफ़ेस से फ़िल्टर और इफ़ेक्ट लगाने की अनुमति देती है। आइए जानते हैं इस फीचर के बारे में सम्पूर्ण जानकारी-

नया फ़िल्टर बटन:

कैमरा इंटरफ़ेस में एक नया फ़िल्टर बटन है, जिससे उपयोगकर्ता फ़ोटो और वीडियो पर आसानी से विभिन्न फ़िल्टर लगा सकते हैं। यह कार्यक्षमता पहले केवल वीडियो कॉल के दौरान उपलब्ध थी, लेकिन अब सभी कैमरा उपयोग के लिए सुलभ है।

रियल-टाइम एडजस्टमेंट:

फ़िल्टर बटन उपयोगकर्ताओं को रियल-टाइम में कई इफ़ेक्ट के माध्यम से टॉगल करने की अनुमति देता है, उन्हें अपने पलों को कैप्चर करने से पहले एडजस्टमेंट करने का अवसर मिलता है।

image

स्किन स्मूथिंग विकल्प:

विभिन्न फ़िल्टर में, एक स्किन स्मूथिंग फ़ीचर है जिसे स्किन टोन को एक समान करके सेल्फी को बेहतर बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिससे एक पॉलिश लुक मिलता है।

बैकग्राउंड चेंजिंग फीचर:

व्हाट्सएप ने बैकग्राउंड चेंजिंग ऑप्शन भी पेश किया है, जिससे यूज़र अपने रियल-वर्ल्ड बैकग्राउंड को धुंधले या वर्चुअल सीन से बदल सकते हैं।

image

उपलब्धता:

फ़िलहाल, यह फीचर एंड्रॉयड के लिए व्हाट्सएप के बीटा वर्जन (2.24.20.20) में उपलब्ध है, जिसे गूगल प्ले स्टोर के ज़रिए एक्सेस किया जा सकता है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now