Top News
Next Story
NewsPoint

IPL 2025- दुनिया के इन शीर्ष गेंदबाजों को रिटेन कर सकती हैं उनकी फेंचाइजी, जानिए उनके बारे में

Send Push

IPL 2025 जैसे जैसे नजदिक आ रहा हैं क्रिकेट फैंस का उत्साह बढ़ता जा रहा हैं, आपको बता दे की आईपीएल 2025 से पहले मेगा निलामी होगी, जिसकी तारिख अभीतक फिक्स नहीं हुई हैँ। लेकिन सभी आईपीएल फ्रेंचाइजी को रिटेन नियमों का इंतजार हैं, अगर रिपोर्टस की माने तो BCCI 5 खिलाड़ी रिटेन करने की अनुमती दे सकता हैं, 3 इंडियन और 2 विदेशी। इसके अतिरिक्त, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) राइट टू मैच (RTM) विकल्प की स्थिति को स्पष्ट कर सकता है। आज हम इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे कि वो कौनसे बॉलर हैं जिन्हें रिटेन मिलेगा उनकी टीम की तरफ से-

image

मुंबई इंडियंस: जसप्रीत बुमराह

2013 से मुंबई फ्रैंचाइज़ का आधार रहे बुमराह ने 133 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 165 विकेट लिए हैं। खेलों को पलटने की उनकी क्षमता उन्हें रिटेंशन का प्रमुख उम्मीदवार बनाती है।

चेन्नई सुपर किंग्स: मथिशा पथिराना

मलिंगा जैसी गेंदबाजी के लिए जाने जाने वाले पथिराना 2022 से CSK के साथ हैं, उन्होंने सिर्फ़ 20 मैचों में 35 विकेट लिए हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: मोहम्मद सिराज

image

विराट कोहली के साथ एक मुख्य सदस्य, सिराज आरसीबी के लिए एक महत्वपूर्ण संपत्ति बन गए हैं। उन्हें शीर्ष रिटेंशन विकल्प के रूप में स्थापित किया है।

पंजाब किंग्स: अर्शदीप सिंह

अर्शदीप 2019 से पंजाब के साथ हैं, उन्होंने 65 मैचों में 76 विकेट हासिल किए हैं। आईपीएल 2024 में 19 विकेटों का उनका शानदार प्रदर्शन उनके बढ़ते महत्व को दर्शाता है।

सनराइजर्स हैदराबाद: भुवनेश्वर कुमार

एसआरएच के लिए लंबे समय से खेलने वाले भुवी ने न केवल 181 विकेट लिए हैं, बल्कि नेतृत्व की भूमिकाएँ भी निभाई हैं। उनका अनुभव अमूल्य है।

दिल्ली कैपिटल्स: एनरिक नॉर्टजे

चोट की चुनौतियों के बावजूद, नॉर्टजे ने 46 मैचों में 60 विकेट लेकर प्रभाव डाला है। उनकी गति और कौशल उन्हें रिटेंशन के योग्य बनाते हैं।

राजस्थान रॉयल्स: युजवेंद्र चहल

205 विकेट के साथ आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में से एक के रूप में, चहल का प्रदर्शन राजस्थान के लिए एक बड़ी संपत्ति बना हुआ है।

लखनऊ सुपर जायंट्स: रवि बिश्नोई

2020 में पदार्पण करने वाले बिश्नोई ने 63 विकेट लेकर खुद को जल्दी ही स्थापित कर लिया है।

गुजरात टाइटन्स: मोहम्मद शमी

शमी का रिकॉर्ड शानदार रहा है और उन्होंने 110 मैचों में 127 विकेट लिए हैं, जिससे उन्हें रिटेन करने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

कोलकाता नाइट राइडर्स: वरुण चक्रवर्ती

मिस्ट्री स्पिनर ने 71 मैचों में 83 विकेट लिए हैं। उनकी अनूठी गेंदबाजी शैली KKR की लाइनअप में गहराई जोड़ती है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now