Top News
Next Story
NewsPoint

S@x Tips- सेक्स लाइफ के लिए हानिकारक होती हैं ये गलतियां, आइए जानते हैं इनके बारे में

Send Push

सेक्स का नाम सुनते ही हमारे मन और मस्तिष्क में एक अलग सी तरंग उठने लग जाती हैं, प्राचीन काल से ही सेक्स हमारे जीवन का अहम हिस्सा रहा हैं, सेक्स करने से ना केवल आपको शारीरिक सुख प्राप्त होता हैं बल्कि मानसिक शांती भी प्राप्त होती हैं। अगर हम बात करें आज की पीढ़ी की तो उनकी लाइफस्टाइल इतनी खराब हो गई हैं, जिसका असर उनकी सेक्स लाइफ पर भी पढ़ता हैं, आज हम इस लेख के माध्यम से आपको ऐसी गलतियों के बारे में बताएंगे जिन्हें भूलकर भी नहीं करना चाहिए, आइए जानते हैं इसके बारे में-

image

1. पल में जल्दबाज़ी न करें

यौन संबंधों में सबसे बड़ी कमियों में से एक उचित फोरप्ले के बिना सेक्स में जल्दबाजी करना है। दोनों भागीदारों के लिए व्यस्त और संतुष्ट महसूस करने के लिए अपना समय लेना ज़रूरी है। फोरप्ले प्रत्याशा और अंतरंगता का निर्माण करने में मदद करता है।

2. नींद को प्राथमिकता दें

आपकी शारीरिक और भावनात्मक सेहत आपके यौन जीवन को महत्वपूर्ण रूप से प्रभावित करती है, और नींद की कमी थकान और अरुचि का एक प्रमुख कारण है। यदि आप अपर्याप्त आराम के कारण थका हुआ महसूस कर रहे हैं, तो यह आपके प्रदर्शन और उत्साह में बाधा डाल सकता

image

3. संतुष्टि के बारे में बात करें

कभी-कभी, सेक्स के बाद भी, साथी असंतुष्ट महसूस कर सकता हैं। यह अक्सर इच्छाओं और प्राथमिकताओं के बारे में संचार की कमी से उत्पन्न होता है। आप में से प्रत्येक को क्या पसंद है और क्या कमी हो सकती है, इस बारे में खुली चर्चा करना महत्वपूर्ण है।

4. भावनात्मक जुड़ाव को स्वीकार करें

सेक्स केवल एक शारीरिक क्रिया नहीं है; यह गहरा भावनात्मक भी है। कई महिलाएं शारीरिक सुख के साथ-साथ भावनात्मक अंतरंगता भी चाहती हैं। अगर आपके साथी को लगता है कि अंतरंगता एकतरफा है, तो इससे निराशा हो सकती है।

5. अंतरंगता से पहले विवादों को सुलझाएँ

अक्सर होने वाली बहस या अनसुलझे विवाद पार्टनर के बीच तनाव पैदा कर सकते हैं, जिसका सीधा असर आपके यौन जीवन पर पड़ता है। अगर आप नकारात्मक भावनाओं के साथ अंतरंग क्षणों में प्रवेश करते हैं, तो यह इच्छा और आनंद को कम कर सकता है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now