Top News
Next Story
NewsPoint

Sports News- विनेश फोगाट के खिलाफ NADA ने जारी किया नोटिस, जानिए पूरा मामला

Send Push

भारतीय दिग्गज पहलवान विनेश फोगाट को सुर्खियों में रहने की आदत सी हो गई हैं। कुछ महीनों पहले पेरिस ओलंपिक में मात्र 100 ग्राम वजन के कारण उन्हे डिसक्वालिफाई कर दिया था। भारत लौटते ही उन्होनें सन्यास की घोषणा कर दी और कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली।

image

लेकिन ऐसा लगता हैं उनकी मसीबतें कम नहींहो रही हैं, हाल ही में राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (NADA) ने विनेश के खिलाफ नोटिस जारी किया हैं, आइए जानते हैं इसका पूरा मामला क्या हैँ।

विनेश फोगट को अपने निवास की जानकारी न देने के लिए NADA से नोटिस मिला, जो डोप परीक्षण के लिए महत्वपूर्ण है। यह नोटिस 9 सितंबर को खरखौदा गाँव में उनके घर पर निर्धारित डोप परीक्षण के दौरान उनकी अनुपस्थिति में पहुंचा है। पंजीकृत परीक्षण पूल (RTP) में एथलीटों को अपने ठिकाने के बारे में NADA को सूचित करना आवश्यक है।

image

यदि कोई एथलीट डोप टेस्ट के लिए दिए गए स्थान पर उपलब्ध नहीं है, तो इसे सूचना नियमों का उल्लंघन माना जाता है, हालांकि यह जरूरी नहीं कि एंटी-डोपिंग नियम का उल्लंघन हो। NADA ने अंतिम निर्णय लिए जाने से पहले विनेश को अपनी अनुपस्थिति के बारे में स्पष्टीकरण देने का मौका दिया है। वह या तो उल्लंघन को स्वीकार कर सकती है या आयोजन स्थल पर अपनी उपस्थिति का सबूत दे सकती है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now