Top News
Next Story
NewsPoint

IPL 2025 – इन बड़े खिलाड़ियों को रिलीज कर कर सकती फ्रेंचाइजी, नाम जानकर हैरान हो जाएंगे आप

Send Push

दोस्तो जैसे जैस दिन गुजरते जा रहे हैं और आईपीएल 2025 करीब आ रहा हैं क्रिकेट फैंस के दिल में उत्सुकता बढ़ती जा रही हैँ। लेकिन एक महत्वपूर्ण पहलू हम आपको बताना चाहते हैं कि इस बार मेगा ऑक्शन होने वाला हैं। जिसकी वजह आईपीएल फ्रेंचाइजियों के सामने परेशानी आ गई है कि किन खिलाड़ियों को रिटेन किया जाएं और किस रिलीज करें। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अभी तक औपचारिक दिशा-निर्देश जारी नहीं किए हैं, लेकिन कई टीमों ने अपनी सूचियाँ बनाना शुरू कर दिया है। आज हम इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे कि कौनसी टीम किस बड़े खिलाड़ी को कर सकती है रिलीज, आइए जानें इनके बारे में

रोहित शर्मा (मुंबई इंडियंस)

रोहित शर्मा का मुंबई इंडियंस के साथ भविष्य अनिश्चित बना हुआ है। अटकलें हैं कि उन्हें रिटेन नहीं किया जा सकता है। एक मजबूत ब्रांड वैल्यू के साथ, अगर वह नीलामी पूल में प्रवेश करता है, तो कई फ्रैंचाइजी से महत्वपूर्ण रुचि होने की संभावना है।

केएल राहुल (लखनऊ सुपर जायंट्स)

लखनऊ सुपर जायंट्स के मालिकाना हक में बदलाव के लिए तैयार दिख रहे हैं, जिससे केएल राहुल के रिटेन होने पर संदेह है। राहुल का पिछला प्रदर्शन और उन्हें एक शीर्ष खिलाड़ी के रूप में बनाए रखने के संभावित वित्तीय निहितार्थ उन्हें रिलीज कर सकते हैं।

image

3. फाफ डु प्लेसिस (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर)

40 साल की उम्र में, पिछले सीजन में फाफ डु प्लेसिस के प्रदर्शन ने आरसीबी के लिए चिंता बढ़ा दी थी। भविष्य के लिए टीम को नया रूप देने के लिए फ्रैंचाइज़ी उन्हें रिलीज करने का विकल्प चुन सकती है।

4. वेंकटेश अय्यर (कोलकाता नाइट राइडर्स)

वेंकटेश अय्यर, जिन्होंने उनकी सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, को रिलीज किए जाने का जोखिम हो सकता है, खासकर रिटेंशन सूची में अन्य मजबूत दावेदारों के साथ।

image

5. ग्लेन मैक्सवेल (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर)

ग्लेन मैक्सवेल के असंगत प्रदर्शन ने आरसीबी के साथ उनके भविष्य पर सवाल खड़े कर दिए हैं। उनके छिटपुट योगदान और सीज़न के दौरान हाल ही में ब्रेक के कारण फ़्रैंचाइज़ी उनके अनुबंध पर पुनर्विचार कर सकती है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now