Top News
Next Story
NewsPoint

Hotstar and Netflix Tips- Netflix और Disney Hotstar पर कर लिजिए ये सेटिंग, वरना पैसा के होगी बर्बादी

Send Push

आज के डिजिटल वर्ल्ड में स्मार्टफोन हमारे जीवन का अहम हिस्सा बन गए हैँ और इन स्मार्टफोन ने फिल्में देखने का तरीका बदल दिया हैँ। जी हॉ OTT प्लेटफॉर्म पर अब आप घर बैठे मूविज देख सकते हैं। जो आपको आनंदायक महसूस कराती हैं। ऐसे में अगर आपने Netflix और Disney Hotstar की सदस्यता ले रखी है, तो आपके लिए यह खबर बहुत ही महत्वपूर्ण हैँ। अगर आपको इन ऐप्स का उपयोग करने का समय नहीं मिल रहा हैं और आपने ऑटो रिन्यू पर सेट कर रखा हैं, तो आपकी मेहनत की कमाई बर्बाद हो सकती हैं। इस वित्तीय नुकसान को रोकने के लिए, अपनी सदस्यता रद्द करना या ऑटो-रिन्यूअल को अक्षम करना महत्वपूर्ण है। आइए जानते हैं आप कैसे पैसे बचा सकते हैं-

image

1. ऑटो-रिन्यूअल विकल्प को बंद करें

स्वचालित शुल्क से बचने के लिए, इन चरणों का पालन करें:

लॉग इन करें: अपने Netflix और Disney Hotstar खातों को खोलें।

प्रोफ़ाइल सेटिंग: अपनी प्रोफ़ाइल पर जाएँ और “सदस्यता” या “खाता” विकल्प चुनें।

ऑटो-रिन्यूअल अक्षम करें: यह सुनिश्चित करने के लिए ऑटो-रिन्यूअल विकल्प को बंद करें कि आपकी सदस्यता स्वचालित रूप से रिन्यू न हो, जिससे अवांछित कटौती को रोका जा सके।

2. अपनी सदस्यता रद्द करें

सदस्यता प्रबंधित करें: अपने खाते में लॉग इन करें और “सदस्यता प्रबंधित करें” अनुभाग पर जाएँ।

सदस्यता रद्द करें: "सदस्यता रद्द करें" बटन पर क्लिक करें। याद रखें, आप अपने वर्तमान बिलिंग चक्र के अंत तक सेवा का उपयोग कर सकते हैं।

3. बैंक अलर्ट सेट करें

लेनदेन अलर्ट: प्रत्येक लेनदेन के लिए सूचना प्राप्त करने के लिए अपने बैंक खाते पर अलर्ट सेट करें। इस तरह, यदि कोई अनधिकृत शुल्क लगता है, तो आप तुरंत कार्रवाई कर सकते हैं।

image

4. भुगतान जानकारी निकालें

भुगतान विधि बदलें: अपने सदस्यता खातों से अपने डेबिट या क्रेडिट कार्ड विवरण हटाने पर विचार करें। यह सुनिश्चित करता है कि आपकी सहमति के बिना कोई भुगतान नहीं किया जा सकता है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now