Top News
Next Story
NewsPoint

आसियान देशों के साथ जुड़ाव को और गहरा करने का अवसर: पीएम मोदी

Send Push

लाइव हिंदी खबर :- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21वें आसियान-भारत और 19वें पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए लाओस रवाना हो गए। प्रधान मंत्री ने वियनतियाने, लाओ पीपुल्स डेमोक्रेटिक रिपब्लिक की अपनी यात्रा से पहले जारी एक बयान में कहा, मैं आज 21वें आसियान में भाग लेने के लिए प्रधान मंत्री सोनेक्से सिबांटोन के निमंत्रण पर वियनतियाने, लाओस डेमोक्रेटिक रिपब्लिक की दो दिवसीय यात्रा पर जा रहा हूं। – भारत और 19वां पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन।

यह वर्ष हमारी पूर्वी नीति के एक दशक का प्रतीक है। मैं हमारी व्यापक रणनीतिक साझेदारी की प्रगति की समीक्षा करने और हमारे सहयोग की भविष्य की दिशा तय करने के लिए आसियान नेताओं के साथ भाग लूंगा। पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन भारत-प्रशांत क्षेत्र में शांति, स्थिरता और समृद्धि की चुनौतियों पर चर्चा करने का अवसर प्रदान करेगा।

बौद्ध धर्म और रामायण की साझा विरासत से समृद्ध लाओ पीपुल्स डेमोक्रेटिक रिपब्लिक सहित इस क्षेत्र के साथ हमारे करीबी सांस्कृतिक और सभ्यतागत संबंध हैं। मैं हमारे द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करने के लिए लाओ लोकतांत्रिक गणराज्य के नेताओं के साथ बैठकों की प्रतीक्षा कर रहा हूं। मुझे विश्वास है कि इस यात्रा से आसियान देशों के साथ हमारे संबंध और मजबूत होंगे।

प्रधान मंत्री मोदी की लाओस यात्रा पर पत्रकारों से बात करते हुए, लाओस में भारतीय राजदूत प्रशांत अग्रवाल ने कहा, “साझा विरासत के आधार पर लाओस के साथ हमारी मजबूत विकासात्मक साझेदारी है। वाट फो हमारे करीबी सांस्कृतिक संबंधों का एक मूर्त और जीवंत प्रतीक है। हम वर्तमान में हैं डिजिटल बुनियादी ढांचे जैसे क्षेत्रों में अपने संबंधों को आगे बढ़ाते हुए हम व्यापार कनेक्टिविटी और जनसंपर्क में सुधार कर रहे हैं।”

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now