Top News
Next Story
NewsPoint

टीम इंडिया के विकेटकीपर ऋषभ पंत ने धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी की

Send Push

लाइव हिंदी खबर :- टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले भारतीय विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत ने धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. उन्होंने चेन्नई के चेपक्कम क्रिकेट ग्राउंड में बांग्लादेश के खिलाफ चल रहे टेस्ट मैच में अपना छठा शतक लगाया। इसके साथ ही उन्होंने धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है.

दिसंबर 2022 में एक कार दुर्घटना में शामिल होने के लगभग दो साल बाद यह पंत का टेस्ट मैच होगा। उन्होंने दूसरी पारी में 124 गेंदों पर अपना शतक बनाया। उनकी पारी में 12 चौके और चार छक्के शामिल रहे. इससे पहले उन्होंने इस साल के आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स का नेतृत्व किया था. दुर्घटना के बाद यह उनकी पहली व्यावसायिक श्रृंखला थी। टी20 वर्ल्ड कप सीरीज जीतने वाली भारतीय टीम में भी वह अहम खिलाड़ी थे.

जहां तक मैच की बात है तो उन्होंने दूसरी पारी में 287 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। बांग्लादेश जीत के लिए 515 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रहा है. तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश ने 4 विकेट के नुकसान पर 158 रन बना लिए हैं. चेताइयां बंदा: दूसरी पारी में शुबमन गिल के साथ 167 रन की साझेदारी की. इसमें उन्होंने बांग्लादेश टीम की बल्लेबाजी के दौरान फील्ड सेटिंग का सुझाव दिया था. इसे स्टंप माइक पर पोस्ट किया गया था. इसके बाद बांग्लादेश की टीम ने भी वो बदलाव किया.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now