Top News
Next Story
NewsPoint

ट्रैविस हेड भारत के साथ टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए ओपनिंग करेंगे: ख्वाजा

Send Push

लाइव हिंदी खबर :- ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी उस्मान ख्वाजा ने कहा है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज में ट्रैविस हेड को उनके साथ पारी की शुरुआत करनी चाहिए. ख्वाजा ने यह बात इस उम्मीद के संदर्भ में कही कि ऑस्ट्रेलियाई टीम इस सीरीज में ओपनर के तौर पर किसी विकल्प को उतारेगी. “खेल की शुरुआत बहुत महत्वपूर्ण है। स्टीव स्मिथ हमारी पीढ़ी के सबसे महान टेस्ट क्रिकेटर हैं। वह बल्लेबाजी क्रम में चौथे बल्लेबाज के रूप में खेलने के लिए सबसे उपयुक्त हैं।

मेरे लिए यह मायने नहीं रखता कि कौन कहां बल्लेबाजी करता है। मायने यह रखता है कि टीम के लिए सबसे अच्छा क्या है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि बल्लेबाज किस क्रम में मैदान पर उतरते हैं और रन बनाते हैं। हमने सलामी बल्लेबाज के रूप में वार्नर और चौथे बल्लेबाज के रूप में स्मिथ के साथ अधिक रन बनाए हैं।

स्मिथ ने पारी की शुरुआत की और हम जीत गए। लेकिन हम वो रन बनाने में नाकाम रहे जो हम आम तौर पर बनाते हैं. साथ ही, यदि वह खेल में सेट है, तो प्रतिद्वंद्वी रन संचय को रोक नहीं सकता है। ट्रैविस हेड भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में सलामी बल्लेबाज के तौर पर बल्लेबाजी करेंगे. वह उस पद पर प्रभावी हैं. लाबुशेन को तीसरे और स्मिथ को चौथे स्थान पर खेलना चाहिए। किसी भी स्थिति में, चयनकर्ता इस पर अंतिम निर्णय लेंगे, ”ख्वाजा ने कहा।

भारतीय टीम नवंबर में 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। डेविड वार्नर के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद से स्मिथ ने चार टेस्ट मैचों में सलामी बल्लेबाज के रूप में बल्लेबाजी की है। उनका बल्लेबाजी औसत 28.50 है. उनका कुल टेस्ट क्रिकेट औसत 56.97 है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now