Top News
Next Story
NewsPoint

शाकिब अल हसन ने टी20 अंतरराष्ट्रीय संन्यास की घोषणा की, पीछा करने का मामला और टेस्ट मैच को लेकर भ्रम!

Send Push

लाइव हिंदी खबर :- बांग्लादेश के क्रिकेटर शाकिब अल हसन ने अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है. उन्होंने यह भी कहा कि अगर मैं अपने देश में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए पर्याप्त सुरक्षा मुहैया नहीं कराता, तो भारत के खिलाफ टेस्ट मैच मेरा आखिरी मैच होगा।

इस संबंध में दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा, ”टी20 वर्ल्ड कप मेरा आखिरी टी20 मैच होगा. मैंने चयन समिति से बात करने के बाद यह फैसला लिया. मैंने अब 2026 टी20 विश्व कप को देखते हुए संन्यास की घोषणा कर दी है। उन्होंने कहा, “बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड किसी ऐसे व्यक्ति को चुनेगा जो उत्कृष्ट हो।” शाकिब ने बांग्लादेश के लिए 129 टी20 मैचों में 2551 रन बनाए हैं.

आगामी टेस्ट क्रिकेट दौरे के बारे में उन्होंने कहा, ”मैं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अगले महीने बांग्लादेश में होने वाली टेस्ट क्रिकेट सीरीज के लिए तैयार हूं. लेकिन मैं इसमें भाग लेने के बारे में निश्चित नहीं हो सकता। यह मेरे देश में एक प्रतियोगिता है. मुझे लगता है कि यह आखिरी टेस्ट सीरीज होनी चाहिए।’ लेकिन वहां जो कुछ भी घटित होता है वह पूर्ण नहीं होता। मैंने इस बारे में टेस्ट क्रिकेट बोर्ड से बात की है. अगर वे उचित सुरक्षा देंगे तो मैं खेलूंगा। अन्यथा, भारत के खिलाफ दूसरा टेस्ट मेरा आखिरी टेस्ट होगा, ”उन्होंने कहा।

शाकिब अल हसन मामला और स्वदेश वापसी का डर: पिछले अगस्त में बांग्लादेश में नागरिक अशांति के दौरान हुई हत्या के मामले में शाकिब अल हसन का नाम भी शामिल किया गया है। शाकिब के खिलाफ उसके पिता की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया है कि उसने रबीकुल इस्लाम की हत्या की है। ऐसे में खबर है कि बांग्लादेश जाने पर उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है. जिसके चलते वह देश लौटने के बारे में सोच रहे हैं।

“बांग्लादेश जाना कोई समस्या नहीं है। लेकिन वहां से वापस आना जटिल है. मेरे करीबी रिश्तेदारों, दोस्तों और परिवार ने मेरी सुरक्षा के लिए चिंता व्यक्त की है। ऐसे में अगर क्रिकेट टीम प्रबंधन मुझे विदाई देने के लिए पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराता है तो मैं अपना आखिरी टेस्ट मैच अपने गृहनगर में खेलूंगा. अन्यथा, भारत के खिलाफ टेस्ट मेरा आखिरी टेस्ट होगा, ”शाकिब अल हसन ने कहा। 69 टेस्ट मैच खेल चुके शाकिब ने 4453 रन बनाए हैं और 242 विकेट लिए हैं। भारत के खिलाफ बांग्लादेश का दूसरा टेस्ट कल (27 सितंबर) से कानपुर में शुरू होगा।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now