Top News
Next Story
NewsPoint

जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद वापस लाना चाहती है कांग्रेस, अमित शाह का आरोप

Send Push

लाइव हिंदी खबर :- अमित शाह ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद को वापस लाना चाहते हैं. वरिष्ठ भाजपा नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव से पहले चेनानी में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। इसके बाद उन्होंने कहा, ”जम्मू-कश्मीर में यह चुनाव ऐसा चुनाव है जो यहां तीन परिवारों के शासन को खत्म कर देगा। आजादी के बाद जम्मू-कश्मीर में धारा 370 या अलग झंडा नहीं था. जनसंघ अध्यक्ष श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने कहा था कि एक देश में ‘दो विधान, दो निशान, दो नेतृत्व’ नहीं चलेंगे. उन्होंने इसके लिए अपना जीवन बलिदान कर दिया। 5 अगस्त, 2019 को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटा दिया।

image

नेशनल कॉन्फ्रेंस पार्टी और राहुल गांधी का कहना है कि वे अनुच्छेद 370 को बहाल करेंगे। आज इस मंच से मैं घोषणा करता हूं कि दुनिया की कोई भी ताकत डिविजन 370 को वापस नहीं ला सकती। जब से मोदी सरकार ने अनुच्छेद 370 को हटाने का फैसला किया है, तब से कश्मीर में शांति बनी हुई है. आतंकवाद और पथराव की घटनाओं में काफी कमी आई है। जम्मू-कश्मीर 40 साल से आतंकवाद की चपेट में है. 40,000 लोग मारे गए, 3,000 दिन का कर्फ्यू लगाया गया। पाकिस्तान से प्रेरित आतंकवादी जम्मू-कश्मीर में आए दिन बम लगाते थे और गोलियां चलाते थे। मोदी सरकार ने धारा 370 को खत्म कर दिया है. अब न तो कोई पत्थरबाजी होती है और न ही कोई गोलीबारी.

लेकिन कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस जम्मू-कश्मीर में दोबारा आतंकवाद लाना चाहते हैं. मैं उनसे एक बात कहता हूं, हम आतंकवाद को पाताल की गहराइयों में दफन करके ही दम लेंगे।’ जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद को वापस लाने की ताकत किसी में नहीं है. हम तब तक चैन से नहीं बैठेंगे जब तक हम जम्मू-कश्मीर से आतंकवाद को पूरी तरह खत्म नहीं कर देते।

अब्दुल्ला परिवार, मुफ्ती परिवार और नेहरू-गांधी परिवार ने 70 वर्षों तक जम्मू-कश्मीर में लोकतंत्र को नष्ट कर दिया। अब, पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर में 40,000 लोगों को लोकतंत्र का फल दिया है, जहां स्थानीय चुनाव हुए हैं। अब आपके गांवों में पंचायत अध्यक्ष हैं। जम्मू-कश्मीर में 40,000 से ज्यादा लोग लोकतंत्र का जश्न मना रहे हैं. अब, मोदी के प्रयासों से, यहां के युवा जम्मू-कश्मीर की प्रगति में योगदान दे रहे हैं, ”उन्होंने कहा।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now