Top News
Next Story
NewsPoint

कोलकाता प्रैक्टिसिंग डॉक्टर हत्याकांड, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

Send Push

लाइव हिंदी खबर :- कोलकाता में प्रैक्टिसिंग डॉक्टर की हत्या से जुड़े मामले पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा. मामले की सुनवाई 27 सितंबर को होनी थी. पश्चिम बंगाल सरकार के अनुरोध पर सुनवाई स्थगित कर दी गई. आज मामले की सुनवाई चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस जेपी पारदीवाला और जस्टिस मनोज मिश्रा की बेंच के सामने हो रही है. डॉक्टरों की जॉब सिक्योरिटी पर कार्रवाई को लेकर पश्चिम बंगाल सरकार आज सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल करने जा रही है. हलफनामे के आधार पर प्रैक्टिस कर रहे डॉक्टरों ने कहा है कि वे अपनी हड़ताल फिर से शुरू करेंगे.

9 अगस्त को कोलकाता के आरजी गढ़ सरकारी अस्पताल में एक महिला प्रशिक्षु डॉक्टर का यौन उत्पीड़न किया गया और उसकी हत्या कर दी गई। इस हत्याकांड के सिलसिले में पुलिस विभाग ने एक स्वयंसेवक संजय रॉय (33) को गिरफ्तार किया, जो पुलिस विभाग में कार्यरत था. मामले की जांच सीबीआई ने शुरू की. इसके बाद, सीबीआई ने मेडिकल कॉलेज अस्पताल के प्रिंसिपल संदीप घोष और एक पुलिस अधिकारी अभिजीत मंडल दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। इस बीच सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई खुद कर ली.

प्रशिक्षु डॉक्टर की हत्या पर न्याय की मांग करते हुए हड़ताल विरोध प्रदर्शन में शामिल प्रशिक्षु डॉक्टरों ने पश्चिम बंगाल सरकार से अस्पतालों में डॉक्टरों के लिए सुरक्षित माहौल बनाने, प्रतिनिधियों का उचित चयन करने और एक टास्क फोर्स का गठन करने जैसी कई मांगें रखीं. . उनका संघर्ष 40 दिनों से अधिक समय तक जारी रहा। इस मामले में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बातचीत के बाद हड़ताल छोड़ चुके डॉक्टर 21 सितंबर से काम पर लौट आये हैं. हालांकि, उन्होंने चेतावनी दी कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं हो जातीं, तब तक विरोध जारी रहेगा।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now