Top News
Next Story
NewsPoint

कर्मचारी की मृत्यु: मैं तब तक आराम नहीं करूंगा जब तक मैं स्वस्थ कार्य वातावरण नहीं बना लेता

Send Push

image

लाइव हिंदी खबर :- अर्न्स्ट एंड यंग (अर्नस्ट एंड यंग- EY) अग्रणी अंतरराष्ट्रीय ऑडिट फर्मों में से एक है। 26 साल की एना सेबेस्टियन बेरेल इस कंपनी में ऑडिटर के तौर पर काम करती थीं. पिछले मार्च में कंपनी में शामिल हुईं एना सेबेस्टियन की 20 जुलाई को दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई, जब वह केवल चार महीने की थी। यह पता चला कि काम के बोझ के कारण तनाव संबंधी शारीरिक थकावट के कारण अस्पताल में भर्ती होने के बाद उनकी मृत्यु हो गई।

इस बीच, अन्ना की मां, अनीता ऑगस्टीन ने अर्न्स्ट एंड यंग के सीईओ राजीव मेमानी को एक पत्र लिखा था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि कंपनी के काम के बोझ के कारण तनाव उनकी बेटी की मौत का कारण था। उन्होंने यह भी आरोप लगाया था कि ईवाई से कोई भी उनकी बेटी के अंतिम संस्कार में भी शामिल नहीं हुआ था। इस मामले में EY कंपनी के चेयरमैन राजीव मेमानी ने सफाई दी है. उन्होंने कहा, “ऐसे संकट के समय में हमने मदद के लिए हरसंभव प्रयास किया है। एक पिता के रूप में, मैं केवल अनीता ऑगस्टिन के दुःख की कल्पना कर सकता हूँ। हालाँकि उनके जीवन की कमी को पूरा नहीं किया जा सकता, मैं परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूँ। मुझे सचमुच खेद है कि मैं अन्ना के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सका।

यह हमारी संस्कृति के लिए पूरी तरह से विदेशी है। ऐसा पहले कभी नहीं हुआ था; ऐसी नौबत कभी नहीं आएगी। मैं तब तक आराम नहीं करूंगा जब तक कि मैं ईवाई में एक स्वस्थ कार्य वातावरण नहीं बना लेता। इसमें उन्होंने यही कहा है. केंद्रीय श्रम राज्य मंत्री शोभा करंदलाजे ने आश्वासन दिया है कि अन्ना सेबेस्टियन की मौत के मामले में उनकी मां द्वारा दायर शिकायत की उचित जांच की जाएगी।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now