Top News
Next Story
NewsPoint

बांग्लादेश के युवा स्विंग गेंदबाज ने स्टार भारतीय बल्लेबाजों हसन महमूद को आउट किया

Send Push

लाइव हिंदी खबर :- बांग्लादेश टीम के तेज गेंदबाज हसन महमूद ने चेपक्कम स्टेडियम में भारतीय टीम के खिलाफ पहले टेस्ट में जबरदस्त गेंदबाजी की. उन्होंने भारत के स्टार बल्लेबाजों रोहित शर्मा (6), शुबमन गिल (0), विराट कोहली (6) और ऋषभ पंत (39) को चौंका दिया। 24 साल के हसन महमूद अपना चौथा टेस्ट मैच खेल रहे हैं.

चट्टोग्राम के पास एक गाँव में एक किसान परिवार में जन्मे हसन महमूद की प्रतिभा को दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज एलन डोनाल्ड और वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज ओटिस गिब्सन ने युवा क्रिकेट में देखा था। ये दोनों पहले बांग्लादेश टीम के कोचिंग स्टाफ का हिस्सा रह चुके हैं. और पूर्व कोच रसेल डोमिंगो ने हसन महमूद की स्विंग क्षमता को ‘भगवान का उपहार’ कहा। हसन महमूद, जो 2015 में बांग्लादेश की अंडर-16 टीम का हिस्सा थे, फिर 2018 में अंडर-19 विश्व कप में बांग्लादेश के लिए खेलते हुए प्रभाव डाला।

अगले वर्ष उन्हें अंडर-23 टीम में नामित किया गया और उभरते खिलाड़ियों के लिए एशिया कप श्रृंखला में खेला गया। बाद में उन्होंने ढाका प्रीमियर लीग, बांग्लादेश प्रीमियर लीग और बांग्लादेश क्रिकेट लीग में खेला और 2020 में जिम्बाब्वे के खिलाफ अपना टी20 अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू किया। इसके बाद उन्हें अगले वर्ष वनडे क्रिकेट में शामिल किया गया। इसके बाद उन्होंने इसी साल मार्च में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में डेब्यू किया. हसन महमूद ने उस मैच में दोनों पारियों में 6 विकेट लिए थे.

इसके बाद उन्होंने पिछले महीने पाकिस्तान के खिलाफ रावलपिंडी में हुए दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 5 विकेट लेकर टीम की जीत में योगदान दिया। उन्होंने चेपॉक टेस्ट मैच के पहले दिन 18 ओवर फेंके, जिसमें 4 मेडन ओवर के साथ 58 रन दिए और 4 विकेट लिए।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now