Top News
Next Story
NewsPoint

अरविंद केजरीवाल ने आश्वासन दिया दिल्ली में भाजपा द्वारा रोके गए कल्याण कार्यों को फिर से शुरू किया जाएगा

Send Push

लाइव हिंदी खबर :- दिल्ली शराब नीति घोटाले के मामले में गिरफ्तार आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने 13 तारीख को जमानत दे दी. ऐसे में उन्होंने फरवरी 2025 में दिल्ली में होने वाले विधानसभा चुनाव लड़ने और जनता से ‘ईमानदारी का प्रमाणपत्र’ लेने और दोबारा पद संभालने का प्रण लेने के बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. आम आदमी पार्टी के आदिशी ने दिल्ली के नए मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभाला। इस मौके पर अरविंद केजरीवाल ने आदिशी के साथ कल दिल्ली शहर की सड़कों का दौरा किया. आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसौदिया और विधायक दिलीप पेंटे भी मौजूद रहे। अरविंद केजरीवाल ने कहा.

मैं दिल्ली के लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि मैं वापस आ गया हूं और रुके हुए काम फिर से शुरू होंगे। उनकी सभी समस्याओं का समाधान किया जाएगा. दिन भर हम पागलों की तरह काम करते रहते हैं। जब मैं जेल में था, तब भी मैं जीवंत था। कुछ दिन पहले मैं उनके (बीजेपी) बड़े नेता से मिला. मैंने उनसे पूछा कि मुझे गिरफ्तार करने के लिए आपके पास क्या है? क्या हमने कम से कम दिल्ली सरकार को पटरी से उतार दिया और शहर को ठप कर दिया, इस पर उनकी प्रतिक्रिया ने मुझे स्तब्ध और दुखी कर दिया। उनका उद्देश्य आम आदमी पार्टी सरकार को बदनाम करना और दिल्ली में काम को बाधित करना है। लेकिन आम आदमी पार्टी सरकार कभी भी लोगों के काम में बाधा नहीं आने देगी। उन्होंने यही कहा.

केजरीवाल के लिए सीट नंबर 41: आम आदमी पार्टी के संयोजक और पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली विधानसभा में सीट नंबर 41 आवंटित की गई है। मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा देने के बाद सीट नंबर 1 को सीट नंबर 41 पर शिफ्ट कर दिया गया है. मुख्यमंत्री का पद संभालने वाले आदिशी को सीट नंबर 1 आवंटित किया गया है, जबकि आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसौदिया को सीट नंबर 40 आवंटित किया गया है। आदिशी ने 23 सितंबर को दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभाला था। इसके बाद, यह ध्यान दिया जाता है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री कार्यालय में पूर्व मुख्यमंत्री केजरीवाल की कुर्सी खाली रह गई थी और वह पास की दूसरी कुर्सी पर बैठे थे।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now