Top News
Next Story
NewsPoint

बांग्लादेश के खिलाड़ियों की फिटनेस है टीम इंडिया के लिए खतरा, पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी अलर्ट

Send Push

लाइव हिंदी खबर :- पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित खान ने चेतावनी दी है कि बांग्लादेश की फिटनेस, गति और फील्डिंग भारतीय टीम के लिए खतरा है। पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज 2-0 से जीतकर इतिहास रचने के बाद बांग्लादेश अब भारत के टेस्ट क्रिकेट दौरे पर निकल पड़ा है। कल 19 तारीख से चेन्नई के चेपॉक में पहला टेस्ट मैच शुरू होगा. बासित खान का कहना है कि बांग्लादेश के सीरीज जीतने के कई कारणों में से एक बांग्लादेशी खिलाड़ियों की शारीरिक फिटनेस थी।

एक भारतीय अंग्रेजी मीडिया को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा, ”उनकी शारीरिक फिटनेस बहुत अच्छी है, आमतौर पर हम अगस्त में टेस्ट मैच नहीं खेलते हैं.” यह वह समय है जब हवा में नमी अपने चरम पर होती है। वह टेस्ट क्रिकेट के लिए बहुत कठिन समय था।’ लेकिन बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने अपनी फिटनेस से उन पर काबू पा लिया. टेस्ट क्रिकेट के लिए अनुपयुक्त परिस्थितियों में, बांग्लादेश ने शारीरिक रूप से अच्छा खेला।

भारत को भारतीय धरती पर हराना बहुत मुश्किल है. लेकिन बांग्लादेश की यह टीम अलग है और इसे कम नहीं आंका जाना चाहिए। मेहदी हसन मिराज, शाकिब अल हसन महान ऑलराउंडर हैं। अब टीम की तेज गेंदबाजी भी कमाल की है. इससे वे विश्व टीमों को धमकी दे सकते हैं. बांग्लादेश की टीम को देखने पर एक बात तो साफ हो जाती है. यह ऐसी टीम है जो बार-बार विकेट खो सकती है। लेकिन, वे बहुत फोकस होकर डांस करते हैं। मुश्फिकुर रहीम ने 191 रन बनाते समय किसी भी स्तर पर फोकस नहीं खोया। ध्यान फिटनेस से जुड़ा है.

लिटन दास ने दूसरे टेस्ट में 6 विकेट पर 26 रन बनाकर शतक बनाया, मेहदी हसन मिराज के साथ एक पारी, एक शानदार टेस्ट पारी। जीतने के लिए पारी. उस दिन भी गर्मी और उमस अपने चरम पर थी, जिससे पसीना और थकान हो रही थी। लेकिन फिटनेस ही वह वजह है जिसके चलते लिटन दास ऐसी कठिन परिस्थितियों में भी अच्छा प्रदर्शन कर पाते हैं। साथ ही उनके तेज गेंदबाज डस्किन अहमद, नाहिद राणा और हसन महमूद जब तीसरे और चौथे स्पैल में गेंदबाजी करते हैं तो भी उनके शरीर में थकान नजर नहीं आती है. गेंद की गति कम नहीं हुई.

जब मैंने एलन डोनाल्ड से बात की तो उन्होंने कहा कि बांग्लादेश तेज गेंदबाजी में बड़ी प्रगति कर रहा है. हसन ने विशेष रूप से महमूद की बहुत प्रशंसा की। बांग्लादेश की गेंदबाजी में सुधार का एक उदाहरण उनके तेज गेंदबाज थे जिन्होंने रावलपिंडी कब्रिस्तान की पिच पर ही पाकिस्तान के 10 विकेट लिए थे। नाहिद राणा ने 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ी। वे सटीक गेंदबाजी करते हैं, इसलिए भारतीय टीम को बांग्लादेश की इस टीम को कम नहीं आंकना चाहिए. ऐसा बासित खान ने कहा.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now