Top News
Next Story
NewsPoint

दलीप ट्रॉफी में ईशान किशन ने जड़ा शतक

Send Push

लाइव हिंदी खबर :- भारत ‘सी’ और भारत ‘बी’ के बीच दलीप ट्रॉफी क्रिकेट श्रृंखला कल अनंतपुर में शुरू हुई। भारत ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण ‘बी’ चुना। इंडिया ‘सी’ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन 79 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 357 रन बनाए. ईशान किशन ने आक्रामक अंदाज में खेलते हुए 126 गेंदों पर 3 छक्कों और 14 चौकों की मदद से 111 रन बनाए. उनके समर्थन में खेलने उतरे तमिलनाडु के बाबा इंद्रजीत 136 गेंदों पर 9 चौकों की मदद से 78 रन बनाकर आउट हुए। इस जोड़ी ने तीसरे विकेट के लिए 189 रन जोड़े।

ईशान किशन को दलीप ट्रॉफी के पहले राउंड में इंडिया ‘डी’ टीम में शामिल किया गया था. लेकिन ग्रोइन इंजरी के कारण वह नहीं खेल सके। उनकी जगह संजू सैमसन को लिया गया. इसके बाद ईशान किशन को ‘सी’ टीम में लाया गया। उन्होंने मिले मौके का भरपूर फायदा उठाया. ईशान किशन ने नवदीप सैनी की गेंद पर 2 और मुकेश कुमार की गेंद पर एक छक्का लगाया.

इससे पहले ओपनर साई सुदर्शन 43, रजत पट्टीदार 40 और अभिषेक बोरेल 12 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान रुदुराज गायकवाड़ ने 46 और मानव सुधार ने 8 रन बनाये. इंडिया ‘बी’ टीम के लिए मुकेश कुमार ने 3 विकेट लिए। आज मैच का दूसरा दिन है. रुदुराज गायकवाड़ ओपनर थे. लेकिन उन्होंने केवल 2 गेंदों का सामना किया और चोट के कारण बाहर हो गए. हालांकि, जब ईशान किशन आउट हो गए तो रुदुराज ने मैदान संभाला और टीम का नेतृत्व किया. आज मैच का दूसरा दिन है.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now