Sports
Next Story
NewsPoint

फुटबॉल : संतोष की हैट्रिक, हिंदुस्तान एफसी जीता

Send Push

डीएसए प्रीमियर लीग में शुक्रवार को अंबेडकर स्टेडियम में खेले गए एकतरफा मुकाबले में सीआईएसएफ ने तरुण सांघा फुटबाल क्लब को 5-0 से हराकर बड़ी जीत के साथ खाता खोला और पूरे अंक अर्जित किए।

सीआईएसएफ की जीत का आकर्षण संतोष की हैट्रिक रही। दिन के दूसरे मुकाबले में पहली लीग की विजेता वाटिका एफसी को हिंदुस्तान एफसी के हाथों एक गोल से हार का सामना करना पड़ा। विजयी गोल थांगमिन लेन मिसाव ने लंबी सीटी से पहले मिली पेनल्टी पर किया। भले ही थांगमिन को मैन ऑफ द मैच आंका गया लेकिन मैच का हीरो वाटिका का गोली यश कुलकर्णी रहा जिसने कई मौकों पर सुंदर बचाव किए।

सीआईएसएफ की जीत का आकर्षण उसके स्टार स्ट्राइकर संतोष कुमार की शानदार हैट्रिक रही। संतोष ने छठे मिनट में टीम का खाता खोला और अंतिम मिनट में टीम का पांचवां गोल जमाने के साथ हैट्रिक पूरी की। पुरस्कार स्वरूप उसे मैन ऑफ द मैच आंका गया। हैट्रिक करने वाला संतोष तीसरी प्रीमियर लीग का पहला खिलाड़ी है।

भोला सिंह और आदित्य ने एक-एक गोल किए। नॉर्थ ईस्ट के खिलाड़ियों से सजे तरुण सांघा ने छिटपुट मूव जरूर बनाए लेकिन सीआईएसएफ की मजबूत रक्षापंक्ति को भेद नहीं सके और गोल कीपर महतो ने बेहतर बचाव किए।

पहले प्रीमियर लीग की विजेता वाटिका और हिंदुस्तान एफसी के बीच खेला गया मैच उतार-चढ़ाव वाला रहा। हालांकि हिंदुस्तान ने बेहतर प्रदर्शन किया लेकिन फॉरवर्ड लाइन के प्रयासों पर गोली यश कुलकर्णी ने बार-बार पानी फेरा। यश ने आधा दर्जन सुंदर बचाव कर वाटिका को बड़ी हार से बचा लिया। एक बात तय है कि पहली प्रीमियर लीग की विजेता वाटिका में फिलहाल इस बार पहले सी चमक नजर नहीं आई।

यह भी पढ़े :-

कांग्रेस सरकार बनाने के नजदीक भी नहीं है: मनोहर लाल

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now