Top News
Next Story
NewsPoint

रूट सचिन के करीब पहुंचे तो भी महान क्रिकेटर बन जाएंगे : बेल

Send Push

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर इयान बेल ने स्टार बल्लेबाज जो रुट की जमकर प्रशंसा की है। बेल ने कहा कि अगर रुट सचिन तेंदुलकर के सबसे अधिक 15,921 टेस्ट रनों तक नहीं पहुंच पाते तो भी वह महान बन जाएंगे। रूट हाल ही में श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज कुमार संगकारा को पीछे छोड़कर सबसे अधिक रन बनाने वाले विश्व के छठे बल्लेबाज बन गये थे। बेल यहां लीजेंड्स लीग क्रिकेट के लिए आये हुए हैं। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि रूट ने पिछले एक साल में काफी अच्छा खेला है। ऐसे में मुझे नहीं लगता कि वह भविष्य के बारे में बहुत कुछ सोच रहा है।

वह उसी क्षण में रह रहा है जैसे हम जी रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘सचिन जैसे महानतम खिलाड़ी के करीब पहुंचना भी बड़ी उपलब्धि है। उनको खेलते हुए देखकर हम बड़े हुए हैं। वह केवल भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के ही नहीं बल्कि दुनिया भर के लोगों के लिए स्टार हैं। बेल ने कहा, ‘यह सोचना भी बड़ी उपलब्धि है कि रूट सचिन के करीब पहुंच सकता है। वह सचिन का रिकॉर्ड तोड़ पाए हैं या नहीं, इसमें कोई संदेह नहीं कि वह इंग्लैंड के सर्वकालिक महान बल्लेबाज के रूप में जाने जाएंगे।

रूट अभी 33 वर्ष के हैं और उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 12402 रन बनाए हैं। इस तरह से वह तेंदुलकर के रिकॉर्ड से अभी 3519 रन पीछे हैं। बेल को लगता है कि इंग्लैंड की आक्रामक खेल की रणनीति अभी के खिलाड़ियों की प्रतिभा को बेहतर बनाया है। उन्होंने कहा, ‘एक प्रशंसक के तौर पर आपको परिणामों को देखना होगा। जब से ब्रेंडन मैकुलम कोच बने हैं और बेन स्टोक्स कप्तान बने हैं टीम को बेहतर परिणाम मिले हैं।

यह भी पढ़े :-

फूलगोभी का सूप: वजन घटाने का एक स्वादिष्ट और पौष्टिक तरीका, जाने बनाने की विधि

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now