Top News
Next Story
NewsPoint

ऋषभ की आईसीसी बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष दस में वापसी

Send Push

भारतीय क्रिकेट टीम के आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में एक बार फिर शीर्ष दस में पहुंच गये हैं। ऋषभ को बांग्लादेश के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट मैच में शतक लगाने का लाभ मिला है और इसी कारण वह रैंकिंग में ऊपर आये हैं। बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई में खेले गए टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन के कारण उन्हें 731 रेटिंग अंक प्राप्त हुए और वह टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में छठे स्थान पर पहुंच गए हैं।

वहीं भारत के ही यशस्वी जायसवाल भी 751 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर कायम हैं। वहीं भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को रैंकिंग में नुकसान हुआ है। वह पांच स्थान नीचे फिसलकर 716 अंकों के साथ दसवें स्थान पर आ गये हैं। दूसरी ओर, गेंदबाजी रैंकिंग में श्रीलंका के प्रभात जयसूर्या ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने अच्छे प्रदर्शन से बेहतर रैंकिंग हासिल की है। जयसूर्या ने 9 विकेट लिए और 743 रेटिंग अंकों के साथ पांच पायदान ऊपर आकर टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में वह आठवें स्थान पर पहुंच गये। श्रीलंका के ही असिथा फर्नांडो 13वें स्थान पर फिसल गये हैं।

दूसरी ओर एकदिवसीय क्रिकेट में अफगानिस्तान के रहमानुल्लाह गुरबाज ने 10 पायदान की छलांग लगाई और आठवें स्थान पर पहुंच गए। गुरबाज ने 23 साल की उम्र से पहले ही अपना सातवां शतक लगाया। इससे वह अफगानिस्तान के पहले ऐसे खिलाड़ी बने जो आईसीसी पुरुष एकदिवसीय बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष 10 में जगह बनाने में सफल हुए हैं। गुरबाज ने इस प्रकार ऑस्ट्रेलिया के ट्रैविस हेड को पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 154 रन बनाये थे। अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 7 विकेट लेकर एकदिवसीय गेंदबाजी रैंकिंग में 8 पायदान ऊप आकर तीसरे स्थान पर पहुंचे।

यह भी पढ़े :-

फूलगोभी का सूप: वजन घटाने का एक स्वादिष्ट और पौष्टिक तरीका, जाने बनाने की विधि

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now