Top News
Next Story
NewsPoint

टाटा टियागो ईवी ने भारतीय बाजारों में मचाई धूम

Send Push

हाल ही में टाटा टियागो ईवी ने इस क्षेत्र में धूम मचाई है। यह कार विशेष रूप से दैनिक यात्रा करने वालों के लिए एक किफायती विकल्प साबित हो रही है। टाटा टियागो ईवी की एक्स-शोरूम कीमत रुपए 7.99 लाख से लेकर रुपए 11.49 लाख तक है, और यह दो वैरिएंट में उपलब्ध है।
इसके बेस मॉडल में फुल चार्ज पर 250 किमी और टॉप वैरिएंट में 315 किमी की रेंज मिलती है। टॉप वैरिएंट में 24केडब्ल्यूएच की बैटरी है, जो औसतन पब्लिक चार्जिंग कॉस्ट रुपए 18 प्रति किलोवाट-घंटा के हिसाब से लगभग रुपए 450 में फुल चार्ज होती है।

प्रति किलोमीटर का संचालन खर्च केवल रुपए 1.43 है, जो इसे पेट्रोल या डीजल कारों की तुलना में बेहद किफायती बनाता है। अगर आप महीने में 1500 किमी यात्रा करते हैं, तो आपका मासिक खर्च लगभग रुपए 2,145 होगा। इसी तुलना में, पेट्रोल टियागो की लागत लगभग रुपए 8,130 होगी। विशेषज्ञों का मानना है कि टियागो ईवी केवल एक किफायती विकल्प नहीं है, बल्कि यह पर्यावरण के लिए भी बेहतर है। इससे पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि के बावजूद, कार चलाने का खर्च कम हो जाता है।

यदि आप एक ऐसी कार की तलाश में हैं जो आपके बजट में हो और आपके दैनिक यात्रा को सुगम बनाए, तो टाटा टियागो ईवी एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकती है। बता दें कि कार खरीदने के कई कारण होते हैं, लेकिन अधिकांश लोग एक ऐसी कार की तलाश में रहते हैं जो उच्च माइलेज और बेहतरीन फीचर्स के साथ हो।

यह भी पढ़े :-

भारत दुनिया में विनिर्माण का ‘पावरहाउस’ बना, सभी देशों की नजरें हम पर टिकी हैं: मोदी

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now