World
Next Story
NewsPoint

बॉस की नाश्ते की मांग पर चीनी कर्मचारी को नौकरी से निकाल दिया गया, जाने पूरी घटना

Send Push

घटनाओं के एक आश्चर्यजनक मोड़ में, एक चीनी शैक्षणिक फर्म में एक नई कर्मचारी, जिसका उपनाम लू है, को अपने बॉस के लिए नाश्ता लाने से इनकार करने के बाद नौकरी से निकाल दिया गया। लू को कथित तौर पर हर सुबह अपने पर्यवेक्षक के लिए “गर्म अमेरिकनो और एक अंडा” नहीं लाने के कारण नौकरी से निकाल दिया गया, एक ऐसी मांग जिसे उसने अनुचित पाया। इस मामले ने तब ध्यान खींचा जब उसने अपने अनुभव को साझा करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म ज़ियाओहोंगशू का सहारा लिया, जिससे कार्यस्थल की अपेक्षाओं और सीमाओं के बारे में चर्चाएँ शुरू हो गईं।

लू के पर्यवेक्षक, लियू को उम्मीद थी कि वह हर सुबह एक गर्म अमेरिकनो, एक अंडा और कभी-कभी पानी लाएगी। लू को लगा कि ये माँगें अनुचित थीं और उसके कार्य विवरण के बाहर थीं। उसने सोशल मीडिया पर निराशा व्यक्त करते हुए कहा, “मुझे निजी सहायक के रूप में काम पर नहीं रखा गया था, फिर भी मेरे बॉस को उम्मीद थी कि मैं हर सुबह उसके नाश्ते की ज़रूरतों को पूरा करूँ।”

बिना किसी मुआवजे के कर्मचारी को नौकरी से निकाल दिया गया

जब लू ने मानव संसाधन विभाग के सामने यह मुद्दा उठाया, तो उसे उचित समाधान की उम्मीद थी। इसके बजाय, उसे बिना किसी मुआवजे के कंपनी छोड़ने के लिए कहा गया। साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट (SCMP) के अनुसार, HR ने भोजन और पानी लाने से इनकार करने का हवाला देकर उसकी बर्खास्तगी को उचित ठहराया। इस घटना ने सोशल मीडिया पर काफी आलोचना की, जिसमें कई उपयोगकर्ताओं ने कर्मचारियों के साथ कंपनी के व्यवहार की आंतरिक जांच की मांग की।

कंपनी ने कर्मचारी को बहाल किया
भारी ऑनलाइन प्रतिक्रिया के जवाब में, कंपनी ने लू को बहाल करने का फैसला किया और टीम के सदस्यों से अनुचित मांग करने के लिए उसके पर्यवेक्षक को निकाल दिया। इस महीने की शुरुआत में, कंपनी ने एक आधिकारिक बयान जारी कर लियू की बर्खास्तगी की पुष्टि की, क्योंकि उसका व्यवहार अनुचित था।

यह भी पढ़ें:-

‘अयोध्या मंदिर समारोह में नाच-गान, अंबानी, बच्चन तो थे, लेकिन किसान नहीं’: राहुल गांधी की टिप्पणी से विवाद, भाजपा नाराज

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now