Other
Next Story
NewsPoint

अपने बच्चे को बचाने के लिए टाइगर से भिड़ी मां, भालू और बाघ की लड़ाई का वीडियो इंटरनेट पर वायरल

Send Push
महाराष्ट्र के ताडोबा अंधारी टाइगर रिजर्व का एक वीडियो इस समय इंस्टाग्राम पर काफी ज्यादा देखा जा रहा है। इस क्लिप में एक भालू अपने बच्चे को बचाने के लिए मादा बाघ से भिड़ जाता है। यहीं नहीं वह उसे वहां से भगाने में भी कामयाब होता है। लेकिन यह इतना आसान नहीं होता है, क्योंकि टाइगर आसानी से अपना शिकार नहीं छोड़ता है।

लेकिन जब बात अपने बच्चे की हो तो भला भालू भी कहां पीछे रहने वाला था। वह भी बाघ को पूरी टक्कर देता है और बिना जंग लड़े भी टाइगर को ऐसा डराता है कि वह डर के मारे ही भाग खड़ा होता है। इस Reel पर इंस्टाग्राम यूजर्स भी जमकर रिएक्शन दे रहे हैं।
टाइगर और भालू में कौन जीता…? image

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक टाइगर दो भालू के सामने आक्रमक पोजीशन में खड़ा है। जिसमें एक छोटा भालू अपनी मां के पीछे छिपा हुआ है और वहीं से कूद-कूदकर शेर को भगाने की कोशिश में लगा हुआ है। इस दौरान मम्मा भालू अपने बेटे के लिए मादा टाइगर से भिड़ जाती है। पहली बार में टाइगर उसे जरूर नीचे गिरा देता है।

लेकिन अगली बार वह झट से उठती है और टाइगर पर अटैक कर देती है। काले रंग के लंबे चौड़े भालू को देखकर टाइगर डर जाता है और वहां से भागने लगता है इस दौरान मां भालू उसका थोड़ी दूर तक पीछा करती है। 18 सेकंड की यह क्लिप इसी के साथ खत्म हो जाती है।


अंत तक बने रहें!इंस्टाग्राम पर इस Reel को @thinklight_jalpa ने पोस्ट करते हुए लिखा- अंत तक बने रहें! ताडोबा के प्रमुख नर बाघ छोटा मटका से अपने शावक की रक्षा के लिए एक निडर मां भालू को उठते हुए देखें। हर किसी को आश्चर्यचकित करते हुए, बाघ पूंछ घुमाता है और भागता है! और जरा उस प्यारे भालू के बच्चे को देखो, क्या यह सबसे प्यारा नहीं है? 
​इस Reel को अब तक ढाई लाख से अधिक व्यूज और साढ़े 11 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके है। वहीं सैकड़ों यूजर्स ने इस वीडियो पर कमेंट सेक्शन में अपनी प्रतिक्रिया भी दी हैं।
भालू बनाम शेर, सबसे पसंदीदा मुकाबला… image

कमेंट सेक्शन में यूजर्स भालू और शेर की इस लड़ाई पर जमकर कमेंट कर रहे हैं। एक शख्स ने लिखा- जानवरों के साम्राज्य में भालू बनाम बाघ मेरा पसंदीदा मुकाबला है.. क्या पल है। दूसरे ने कहा कि अपने बच्चे को बचाने के लिए लड़ रही है, मां भगवान है। एक अन्य यूजर ने लिखा कि आज के दिन तो फोटोग्राफर की चांदी हो गई होगी।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now