Top News
Next Story
NewsPoint

Uttarakhand Govt Jobs 2024: इलेक्ट्रीशियन, टेक्नीशियन समेत ग्रुप C के ढेरों पदों पर वैकेंसी, 1 लाख से ऊपर महीने का वेतन

Send Push
Uttarakhand UKSSSC Draftsman Recruitment 2024: अच्छे पद पर सरकारी नौकरी ढूंढ रहे हैं, तो आपके लिए उत्तराखंड में ग्रुप C के ढेरों पदों पर वैकेंसी निकली है। हाल ही में उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) ने तकनीकी संवर्ग के लिए भर्ती निकाली है। आवेदन की प्रक्रिया 28 सितंबर 2024 से शुरू हो गई है। वहीं फॉर्म और आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 18 अक्टूबर 2024 है। इस दौरान इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। Uttarakhand Draftsman Vacancy 2024 Notification: वैकेंसी डिटेल्स उत्तराखंड की इस भर्ती के जरिए टेक्नीशियन, नलकूप मिस्त्री, प्लम्बर, मेंटिनेस सहायक समेत अन्य पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्ति प्रारूपकार सिंचाई विभाग में की जाएगी। किस पद पर कितनी वैकेंसी निकली है? इसकी डिटेल्स अभ्यर्थी नीचे टेबल में देख सकते हैं। Govt Electrician Eligibility: योग्यता इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं/12वीं/डिप्लोमा/ITI पास सर्टिफिकेट होना चाहिए। पदानुसार योग्यता अभ्यर्थी भर्ती के आधिकारिक नोटिफिकेशन से चेक कर सकते हैं। डाउनलोड करें- UKSSSC Draftsman Recruitment 2024 Official Notification Download PDF ITI Diploma Jobs 2024: सैलरी
  • आयुसीमा- उत्तराखंड की इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र पदानुसार 18-21 वर्ष और अधिकतम 42 वर्ष होनी चाहिए। उम्र की गणना 1 जुलाई 2024 के आधार पर की जाएगी।
  • सैलरी- चयन के बाद अभ्यर्थियों को पदानुसार 19900/- से लेकर 1,12,400 रुपये प्रति माह वेतन दिया जाएगा।
  • चयन प्रक्रिया- इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के जरिए किया जाएगा।
  • आवेदन शुल्क- सामान्य और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को आवेदन के दौरान 300 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। वहीं अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/ईडब्ल्यूएस वर्ग के अभ्यर्थियों को 150 रुपये परीक्षा शुल्क जमा करना होगा।
  • परीक्षा तिथि- 25 नवंबर 2024
लिखित परीक्षा में 100 अंकों के वस्तुनिष्ठ प्रकार के बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जाएंगे। परीक्षा की अवधि 2 घंटे की होगी। ऑफलाइन लिखित प्रतियोगी परीक्षा की प्रश्न बुकलेट, परीक्षा के बाद साथ ले जाने की अनुमति होगी। प्रत्येक प्रश्न के चार उत्तर विकल्प दिए जाएंगे। गलत उत्तर के लिए 1/4 की निगेटिव मार्किंग रखी गई है। लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। इस भर्ती से संबंधित अन्य किसी भी जानकारी के लिए उम्मीदवार भर्ती आयोग की आधिकारिक वेबसाइट विजिट कर सकते हैं।
Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now