Top News
Next Story
NewsPoint

इंदौरः गांधी जयंती के अवसर पर रालामंडल वन्य जीव अभ्यारण्य में वन्यजीव सप्ताह का हुआ शुभारंभ

Send Push

इंदौर, 2 अक्टूबर (हि.स.)। गांधी जयंती के अवसर पर रालामंडल वन्य जीव अभ्‍यारण्य में वन्य जीव सप्ताह का शुभारंभ किया गया। बुधवार को अभ्यारण्य में स्वच्छता एवं जागरूकता के कार्यक्रम आयोजित किये गये। आज वाइल्ड वॉरियर्स और वन विभाग इंदौर द्वारा रालामंडल वन्य जीव अभ्यारण्य में सफाई की गई। इस दौरान 25 से अधिक बैग प्लास्टिक की बॉटल्स, पन्नियां एवं रैपर्स आदि एकत्रित किए गए।

इस अवसर पर अपर प्रमुख वन संरक्षक अजय यादव, वन संरक्षक आदर्श श्रीवास्तव, वन मण्डल अधिकारी एम.एस. सोलंकी, सेवानिवृत्त प्रमुख वन संरक्षक कमलेश गुप्ता, रालामंडल के उप वन मण्डल अधिकारी योहन कटारा, टीम वाइल्ड वॉरियर्स से स्वप्निल फणसे, रितेश खबिया, सचिन मतकर, अंशुमन शर्मा एवं इंदौर शहर इकाई के सुधीर रानाडे, प्रवीण दामले, आनंद भावे उपस्थित रहे।

इस अवसर पर डीएफओ इंदौर एम.एस. सोलंकी ने जनता से अपील कि है कि वे रालामंडल में स्वच्छता और वन्यजीवों की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखें। अभ्यारण्य में प्रतिबंधित पॉलीथिन और पीने के पानी की प्लास्टिक बॉटल लेकर नहीं आये। अपने साथ पीने के लिए प्लास्टिक की बॉटल की जगह स्टील की बॉटल का उपयोग करें। कचरा एवं गंदगी ना करें।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now