Top News
Next Story
NewsPoint

सोने-जवाहरात नहीं, अब हो रही है आईफोन की तस्करी: एयरपोर्ट पर टिशू पेपर में लिपटे 26 आईफोन चोरी

Send Push

भारत में आईफोन तस्करी: भारत में तस्करी की समस्या को रोकने के लिए भारत सरकार कई प्रयास कर रही है। अब तक सबसे महंगी घड़ियां, सोने-हीरे समेत आभूषणों की तस्करी होती थी, लेकिन अब न सिर्फ सोने के बराबर दाम, बल्कि ऊंचे दाम पर बेचे जा रहे आईफोन की चोरी के मामले भी सामने आ रहे हैं। दिल्ली एयरपोर्ट पर एक लाख रुपये के आईफोन तस्करी का मामला सामने आया है।

दिल्ली एयरपोर्ट पर उस वक्त हड़कंप मच गया जब कस्टम विभाग की टीम को एक महिला यात्री के बैग में 26 आईफोन मिले. महिला हांगकांग से दिल्ली आ रही थी. कस्टम विभाग के मुताबिक, महिला के वैनिटी बैग में 26 आईफोन 16 प्रो मैक्स मिले। मामला तस्करी का लग रहा है क्योंकि कीमती आईफोन टिशू पेपर में लपेटा हुआ मिला है। इस मामले में कस्टम विभाग के आला अधिकारियों द्वारा जांच शुरू कर दी गई है.

इस मामले पर कस्टम विभाग ने एक बयान में कहा कि हांगकांग से दिल्ली आ रही एक महिला यात्री को गिरफ्तार किया गया है. महिला अपने वैनिटी बैग में टिशू पेपर में छिपाकर 26 आईफोन 16 प्रो मैक्स ले जा रही थी, जिसकी कीमत लगभग 40 लाख रुपये है। जिसके बारे में महिला से पूछताछ की जा रही है.

सीमा शुल्क अधिकारी वर्तमान में तस्करी के प्रयास के आसपास की परिस्थितियों को निर्धारित करने के लिए आगे की जांच कर रहे हैं और क्या यात्री अकेले काम कर रहा था या क्या दिल्ली या अन्य हवाई अड्डों पर इसी तरह का बड़ा तस्करी अभियान चल रहा है।

भारत में, नया iPhone 16 Pro Max तीन स्टोरेज वेरिएंट में आता है – 256GB, 512GB और 1TB। इन तीनों मॉडलों की कीमत क्रमश: रु. 1,44,900 रु. 1,64,999 और रु. 1,84,900 है. ऐसे में जैसे-जैसे इस मामले की जांच आगे बढ़ेगी, उम्मीद जताई जा रही है कि इस पूरे मामले में बड़ा खुलासा हो सकता है.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now