Top News
Next Story
NewsPoint

वुशू प्रतियोगिता में प्रदेश के खिलाड़ियों ने दस पदक अपने नाम किये, खेल प्रेमियों ने दी बधाई

Send Push

लखनऊ, 28 सितम्बर (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के वुशू खिलाड़ियों ने देहरादून (उत्तराखंड) में आयोजित 33वीं राष्ट्रीय सीनियर वुशू प्रतियोगिता में चार स्वर्ण, 2 रजत व चार कांस्य सहित कुल 10 पदक अपने नाम किए। वहीं उत्तर प्रदेश ने सांडा श्रेणी में उपविजेता ट्रॉफी पर भी कब्जा जमा लिया। इस सफलता पर प्रदेश के खेल प्रेमियों ने खुशी जाहिर की और खिलाड़ियों को बधाई दी।

उत्तर प्रदेश वुशू एसोसिएशन के महासचिव मनीष कक्कड़, उत्तर प्रदेश ओलंपिक संघ के महासचिव डा. आनन्देश्वर पांडेय ने बधाई देते हुए कहा कि ये खिलाड़ी आगे चलकर पूरे देश का नाम रोशन करेंगे और विश्व स्तर पर विजेता खिताब अपने नाम करेंगे। सांडा वर्ग में उत्तर प्रदेश पुलिस के सूरज यादव ने 70 किग्रा से कम, गौतम बुद्ध नगर के अभिषेक तंवर ने 90 किग्रा से कम व उत्तर प्रदेश पुलिस की श्रुति ने 70 किग्रा से कम वर्ग में स्वर्ण पदक जीते। ताउलू वर्ग के अंर्तगत उत्तर प्रदेश पुलिस के रवि सूर्यवंशी ने ननक्वान में स्वर्णिम सफलता हासिल की और ननगुन में रजत पदक जीता।

इसके अलावा ताउलू वर्ग में गौतम बुद्ध नगर की गिन्नी भाटी ने ट्रेडिशनल इवेंट में रजत और उत्तर प्रदेश पुलिस के मोहित थापा ने ननक्वान में कांस्य पदक जीता। सांडा वर्ग में जौनपुर के अवनीश यादव ने 52 किग्रा से कम, उत्तर प्रदेश पुलिस के अमन ने 75 किग्रा से कम व गाजियाबाद के सचिन ने सिंगल वेपन में कांस्य पदक जीते। उत्तर प्रदेश टीम के कोच सुनील कुमार प्रजापति (यूपी पुलिस) व रामदास रावत (चौक स्टेडियम, लखनऊ) एवं मैनेजर पंकज जयसवाल एवं कपिल कुमार थे। उत्तर प्रदेश के पदक विजेताओं को उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव डा आनंदेश्वर पांडेय सहित उत्तर प्रदेश वुशू एसोसिएशन के अध्यक्ष सुहैल अहमद, महासचिव मनीष कक्कड़ और उपाध्यक्ष टीपी हवेलिया ने पदक विजेताओं को बधाई देते हुए निकट भविष्य में होने लगी वाली आगामी प्रतियोगिताओं में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए आशीर्वाद दिया।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now