Top News
Next Story
NewsPoint

इस बार जीत दर्ज नहीं करने वाले निराश न हों, पूरी तैयारी के साथ अगली प्रतियोगिता में भाग लें: राज्यपाल

Send Push

देहरादून, 30 सितंबर (हि.स.)। राज्यपाल ने सोमवार को किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता के समापन पर कहा कि यह युवाओं में अनुशासन,स्वास्थ्य और खान-पान के प्रति जागरूकता बढ़ाने में सहायक होता है। आत्मरक्षा के साथ आपके अंदर आत्म विश्वास भी जगाता है। इस बार जीत दर्ज नहीं कर पाए वे निराश न हों,बल्कि फिर से पूरी तैयारी के साथ प्रतियोगिता में भाग लें, जीत अवश्य होगी।

सोमवार को परेड ग्राउंड में राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से.नि.) ने किक बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया की ओर से आयोजित किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता के समापन समारोह में यह बातें कही। चैंपियनशिप में सीनियर वर्ग में पंजाब की टीम विजेता बनी। पश्चिम बंगाल दूसरे और दिल्ली तीसरे स्थान पर रही। जूनियर ग्रुप में उत्तर प्रदेश विजेता और दिल्ली उप विजेता व महाराष्ट्र की टीम तीसरे स्थान पर रही। सब जूनियर में दिल्ली विजेता और गोवा की टीम उप विजेता व महाराष्ट्र की टीम तीसरे स्थान पर रही। चार दिन तक चली इस प्रतियोगिता में 18 राज्यों के 500 से अधिक खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ ने प्रतिभाग किया।

इस मौके पर राज्यपाल ने प्रतियोगिता के विजेताओं को ट्रॉफी प्रदान करते हुए कहा कि खेलों का हमारे जीवन में बहुत महत्व है,यह युवाओं के व्यक्तित्व निर्माण में सहायक होता है। यह खेल लड़कियों की आत्मरक्षा के लिए भी अत्यंत महत्वपूर्ण खेल है उन्होंने लड़कियों की भागीदारी पर भी प्रसन्नता जताई। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन युवाओं में खेलों के प्रति प्रेरणा और उन्हें बुरी आदतों व नशे से दूर रखते हैं। राज्यपाल ने नवंबर 2024 में स्पेन में होने जा रही वर्ल्ड किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करने हेतु खिलाड़ियों को अग्रिम शुभकामनाएं दीं।

खेलों के प्रति अपना रूझान बढ़ाएं: जीडी बख्शी

इस अवसर पर किक बॉक्सिंग फेडरेशन के मुख्य संरक्षक मेजर जनरल जीडी बख्शी (से.नि.) ने युवाओं से खेलों के प्रति अपना रूझान बढ़ाने और उन्हें राष्ट्रप्रेम के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि हमारे युवाओं का जोश दुश्मनों को नाकों चने चबाने के लिए मजबूर करता है।

इस अवसर पर किक बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष योगेश कुमार खत्री, उत्तराखंड के अध्यक्ष के सी तिवारी सहित देशभर के प्रतिभागी मौजूद रहे।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now