Top News
Next Story
NewsPoint

सुच्चा सिंह लंगाह की अकाली दल में वापसी, पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष ने लिया फैसला, जानें

Send Push

सुच्चा सिंह लंगाह: सुच्चा सिंह लंगाह की शिरोमणि अकाली दल में वापसी हो गई है. पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष बलविंदर सिंह भूंदड़ की ओर से उन्हें पार्टी में शामिल करने का फैसला लिया गया है. पार्टी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर एक पोस्ट कर यह जानकारी दी है. वह करीब सात साल से पार्टी से बाहर चल रहे थे. इसके साथ ही यह चर्चा भी शुरू हो गई है कि पार्टी उन्हें डेरा बाबा नानक सीट पर होने वाले उपचुनाव में उम्मीदवार बना सकती है.

पार्टी ने अपने पोस्ट में कहा है सुच्चा सिंह लंगाह की ओर से अनुरोध के तौर पर एक पत्र मिला है जिसमें उन्होंने पार्टी के सामने यह बात रखी है कि अदालत ने उन पर लगे सभी आरोपों से उन्हें बरी कर दिया है. उन्होंने यह भी लिखा है कि इस मामले को उनके विरोधियों द्वारा खालसा पंथ की सर्वोच्च अदालत श्री अकाल तख्त साहिब में ले जाया गया था और श्री अकाल तख्त साहिब द्वारा सभी कार्यवाही के बाद अब उन्हें फिर से खालसा पंथ में शामिल कर लिया गया है। जब उन पर आरोप लगे तो उन्होंने तुरंत पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया. अब अपने लिखित पत्र में उन्होंने कहा है कि वह जन्म से अकाली थे और आखिरी सांस तक अकाली ही रहेंगे. उन्होंने फिर से पार्टी की सेवा करने का अवसर लेने का सरल अनुरोध भी किया है। पार्टी से लंगाह द्वारा दिए गए अनुरोध पर उनके द्वारा प्रस्तुत तथ्यों के आलोक में विचार करने के बाद। सुच्चा सिंह लंगाह को शिरोमणि अकाली दल के एक साधारण कार्यकर्ता के रूप में फिर से सेवा करने का मौका देने का निर्णय लिया गया है।

 

जानिए पूरा मामला

महिला कांस्टेबल की शिकायत पर 29 सितंबर 2017 को लंगाह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। महिला ने आरोप लगाया था कि लंगाह 2009 से उसके साथ दुष्कर्म कर रहा है। इस महिला ने एक वीडियो क्लिप भी बनाई थी, जिसे उसने पुलिस को सौंप दिया. बाद में गुरदासपुर पुलिस ने उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया. 5 अक्टूबर 2017 को लंगाह ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया था. अदालत द्वारा शिकायतकर्ता के बयान को वापस लेने के बाद लंगाह को बरी कर दिया गया।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now