Top News
Next Story
NewsPoint

कर्मचारी गांधी जयंती पर गांधीवादी तरीके से करेंगे प्रदर्शन

Send Push

जयपुर, 27 सितंबर (हि.स.)। गांधी जयंती पर अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ के बैनर तले गांधीवादी तरीके से प्रदर्शन किया जाएगा।

अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ एकीकृत के प्रदेशाध्यक्ष राजेंद्र राना, महासंघ प्रमुख महेंद्र सिंह तथा विपिन प्रकाश शर्मा ने बताया कि राष्ट्रीय कर्मचारी महासंघ ईप्सेफ के देशव्यापी आह्वान पर दो अक्टूबर 2024 को गांधी जयंती के अवसर पर महासंघ (एकीकृत) के जिला पदाधिकारी पूरे राज्य में गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर, गांधी वादी तरीके से प्रदर्शन कर प्रधानमंत्री एवम् मुख्यमंत्री राजस्थान सरकार को ज्ञापन भेजेंगे ।

महासंघ की मांग है कि राजस्थान के कर्मियों का केंद्र सरकार ने एनपीएस मद का रोका हुआ लगभग 41 हजार करोड़ रुपये राज्य सरकार को लौटते हुए कर्मचारियों के जीपीएफ खातों में जमा करवाया जाए तथा पूरे देश में पुरानी पेंशन लागू की जाए। इसके अलावा आठवें वेतन आयोग का गठन कर पूरे देश में एक समान राष्ट्रीय वेतन आयोग लागू कर राजस्थान के कर्मचारियों की वेतन विसंगतियो संबंधी प्रेषित कमेटियों की रिपोर्ट सार्वजनिक कर वेतनमानों में वृद्धि करने, राजस्थान एवम पूरे देश में राजकीय विभागों, निगमों, बोर्डों में ठेका, संविदा, मानदेय पर शोषणकारी नियुक्ति प्रथा को समाप्त कर समस्त कार्यरत कार्मिकों को नियमिति करने, जैसी मांगे को गांधी वादी तरीके से उठाएंगे।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now