Top News
Next Story
NewsPoint

Work From Home: घर से काम करने वालों के लिए आसान टिप्स, घर बैठे अपनाएं ये तरीके, मिलेगी मदद

Send Push

अगर आप घर से काम करते हैं, तो हम आपको कुछ आसान टिप्स देने जा रहे हैं। इसकी मदद से आपके मॉनिटर को साफ किया जा सकता है। अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा कैसे संभव है, तो हम आपको इन तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं। आप इन्हें घर बैठे अपना सकते हैं। साथ ही, कुछ अलग करने की भी जरूरत नहीं है। तो चलिए आपको इन टिप्स के बारे में भी जानकारी देते हैं- 1. मॉनिटर बंद करें: सबसे पहले मॉनिटर को बंद करें और पावर केबल को प्लग से हटा दें। इससे न सिर्फ आपकी सुरक्षा सुनिश्चित होती है, बल्कि आप धूल और दाग-धब्बों को भी बेहतर तरीके से देख पाते हैं।

2. माइक्रोफाइबर कपड़े का इस्तेमाल करें: स्क्रीन को साफ करने के लिए हमेशा मुलायम माइक्रोफाइबर कपड़े का इस्तेमाल करें। इस कपड़े से खरोंच नहीं लगती और धूल आसानी से निकल जाती है। स्क्रीन को धीरे से साफ करें, ज़्यादा ज़ोर न लगाएँ।

3. पानी या स्पेशल क्लीनर का इस्तेमाल करें: अगर मॉनिटर पर जिद्दी दाग हैं, तो आप थोड़ा पानी इस्तेमाल कर सकते हैं। कपड़े को हल्का गीला करके स्क्रीन को साफ करें। ध्यान रखें, स्क्रीन पर सीधे पानी का छिड़काव न करें। इसके अलावा मॉनिटर की सफाई के लिए बाजार में स्पेशल क्लीनर भी उपलब्ध हैं, जिनका इस्तेमाल आप कर सकते हैं।

4. कोनों और किनारों की सफाई: मॉनिटर के कोनों और किनारों पर भी धूल जम जाती है। इन्हें साफ करने के लिए छोटे ब्रश या सूखे माइक्रोफाइबर कपड़े का इस्तेमाल करें।

5. हर हफ्ते नियमित सफाई करें: मॉनिटर को साफ रखने के लिए हर हफ्ते नियमित सफाई करें। इससे धूल और गंदगी जमा नहीं होगी और स्क्रीन लंबे समय तक साफ और चमकदार रहेगी।

इन सरल चरणों का पालन करके, आप अपने मॉनिटर को सुरक्षित और प्रभावी ढंग से साफ कर सकते हैं, यह सुनिश्चित करते हुए कि आपकी स्क्रीन की गुणवत्ता बरकरार रहेगी और आपके मॉनिटर को काम करने में कोई समस्या नहीं होगी।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now