Top News
Next Story
NewsPoint

कांगड़ा वैली कार्निवल : कृषि मंत्री ने किया पहली सांस्कृतिक संध्या का शुभारंभ

Send Push

धर्मशाला, 28 सितंबर (हि.स.)।बहुप्रतीक्षित कांगड़ा वैली कार्निवल का धर्मशाला के पुलिस मैदान में आज धमाकेदार आगाज हुआ। शनिवार को कृषि एवं पशुपालन मंत्री प्रो. चंद्र कुमार ने धर्मशाला के पुलिस मैदान में कार्निवल की पहली सांस्कृतिक संध्या का शुभारंभ किया। इस दौरान उपायुक्त हेमराज बैरवा ने कृषि मंत्री का स्वागत-सत्कार किया। कृषि मंत्री प्रो. चंद्र कुमार ने कहा कि जिला कांगड़ा को पर्यटन की दृष्टि से देश के सर्वोत्तम स्थलों में से एक बनाने के लक्ष्य को साधने के लिए सरकार नए आयामों पर कार्य कर रही है। इसी के चलते ‘कांगड़ा वैली कार्निवल’ जैसे वाइब्रेंट आयोजन पर्यटन की संभावनाओं को यहां विकसित करेंगे।

उन्होंने कहा कि कांगड़ा वैली कार्निवल के आयोजन से पर्यटन राजधानी कांगड़ा में कला, संस्कृति और कौशल के मंचन और प्रदर्शन से जुड़े कार्यक्रमों को बढ़ावा मिलेगा, जिससे क्षेत्र में पर्यटन विकास को बल मिलेगा। उन्होंने कहा कि कांगड़ा वैली कार्निवल प्रदेश के साथ-साथ देश के विभिन्न हिस्सों से यहां घूमने आए पर्यटकों के मन पर भी एक अमिट छाप छोड़ेगा।

पहाड़ी-पंजाबी तरानों पर झूमे लोग

पहली सांस्कृतिक संध्या में पहाड़ी-पंजाबी तरानों पर लोग खूब झूमे। इस दौरान अन्य प्रस्तुतियों के अलावा नामी पंजाबी गायक मनिंदर बुट्टर, हिमाचल के प्रसिद्ध अभिज्ञ बैंड, सुप्रसिद्ध हिमाचली गायक सुनील मस्ती और धीरज शर्मा की मखमली आवाज के जादू ने सबको सम्मोहित कर दिया। इससे पूर्व स्थानीय कलाकारों और दलों ने भी अपनी प्रस्तुति दी।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now