Top News
Next Story
NewsPoint

इजराइल: 'नसरल्लाह के उत्तराधिकारी का सफाया, हिजबुल्लाह की ताकत घटी', नेतन्याहू ने कहा

Send Push

इजराइल और लेबनानी आतंकवादी संगठन हिजबुल्लाह के बीच लड़ाई बढ़ती जा रही है। हिजबुल्लाह इजराइल में हवाई हमले कर रहा है और लेबनान में इजराइली ऑपरेशन जारी है. इस बीच इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने मंगलवार को कहा कि इजरायली सेना ने मारे गए हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह के उत्तराधिकारी को भी खत्म कर दिया है.

हमने हिजबुल्लाह की ताकत कम की: नेतन्याहू

पहले से रिकॉर्ड किए गए वीडियो संदेश में नेतन्याहू ने कहा, ‘हमने हिजबुल्लाह की ताकत को कम कर दिया है। हमने हजारों आतंकवादियों को मार गिराया है, जिनमें खुद नसरल्लाह, उसके उत्तराधिकारी और उसके उत्तराधिकारी भी शामिल हैं।

 

 

रक्षा मंत्री ने भी जताई आशंका

हालाँकि, नेतन्याहू ने किसी नाम का खुलासा नहीं किया। इससे पहले इजराइल के रक्षा मंत्री योव गेलेंट ने कहा था कि हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्ला की हत्या के संभावित उत्तराधिकारी हाशेम सफैदीन शायद मारे गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह स्पष्ट नहीं है कि नेतन्याहू ने किसे अपना ‘उत्तराधिकारी’ बताया है।

लेबनान के लोगों को संबोधित किया

वीडियो में इजराइल के प्रधानमंत्री ने लेबनान के लोगों को संबोधित किया. उन्होंने लेबनानी लोगों से ‘ख़ुद को हिज़्बुल्लाह से आज़ाद करने’ का आह्वान किया। उन्होंने कहा, ‘इज़राइल को अपनी रक्षा करने का अधिकार है।’ नेतन्याहू ने दावा किया कि हिजबुल्लाह पिछले कई वर्षों की तुलना में इस समय सबसे कमजोर स्थिति में है।

परिवर्तन के अवसर का लाभ उठाने की नेतन्याहू की अपील

लेबनान के लोगों को संबोधित करते हुए, नेतन्याहू ने उनसे बदलाव के अवसर का लाभ उठाने का आग्रह करते हुए कहा, “अब आप अपने देश को वापस ले सकते हैं और इसे शांति और समृद्धि के रास्ते पर वापस ला सकते हैं।” नेतन्याहू का बयान उस क्षेत्र में चल रहे तनाव के बीच आया है, जहां हिजबुल्लाह की लंबे समय से बड़ी सैन्य उपस्थिति रही है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now