Top News
Next Story
NewsPoint

गर्लफ्रेंड के महंगे शौक पूरे करने के लिए LAW का छात्र बना चोर, अपनी ही सोसायटी में तीन फ्लैटों में की डकैती

Send Push

लखनऊ की सुशांत गोल्फ सिटी पुलिस ने लॉ स्टूडेंट रवि गुप्ता को चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया है. पुलिस का दावा है कि रवि की एक गर्लफ्रेंड है. वह अपनी गर्लफ्रेंड की ख्वाहिश पूरी करने और उसे महंगे गिफ्ट देने के लिए चोर बन गया। आरोपी को जेल भेज दिया गया है. एसीपी किरण यादव के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी रवि गुप्ता एक निजी कॉलेज से लॉ का छात्र है. मूल रूप से महाराजगंज के देवाश्याम क्षेत्र के बालूभार के रहने वाले हैं।

वह अपनी गर्लफ्रेंड की ख्वाहिशें पूरी करने के लिए उसे महंगे गिफ्ट देने के लिए चोर बन गया। उसने इलाके में कई अपराध किये. पूछताछ में पता चला कि घटना 17 सितंबर को ए ब्लॉक में रहने वाले अब्दुल हलीम के फ्लैट में हुई थी. फ्लैट का ताला तोड़कर एक लैपटॉप, छह घड़ियां और आभूषण समेत लाखों का सामान चोरी कर लिया। 19 सितंबर को फराह के घर पर घटना को अंजाम दिया गया था. उन्होंने दिनदहाड़े उनके घर का ताला तोड़कर 50 हजार रुपये नकद, सोने का लॉकेट, घड़ी, चेन समेत अन्य सामान चोरी कर लिया.

इसके अलावा हाल ही में गोमती ग्रीन्स एमआर हाउसिंग सोसायटी में आशीष द्विवेदी के घर का ताला तोड़कर घटना को अंजाम दिया गया था. 50 हजार रुपये नकद, एक हीरे की अंगूठी और लाखों के आभूषण ले गये. वह कई जगह सीसी फुटेज में कैद हुआ था। फुटेज के आधार पर आरोपी को शहीदपथ पलासियो मॉल अंडरपास के पास से गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपियों के पास से एक मोबाइल फोन, मैकबुक, तीन घड़ियां और अन्य आभूषण बरामद किए गए हैं।

एसीपी ने बताया कि लॉ स्टूडेंट ने एक हफ्ते में कॉलोनी के ही तीन घरों को निशाना बनाया. 24 सितंबर को चोरी के दौरान उसकी तस्वीर घर में लगे गुप्त कैमरे में कैद हो गई थी। जब उसने घर का ताला तोड़ने की कोशिश की तो मालिक के मोबाइल फोन पर अलार्म बज गया। मकान मालिक की सूचना पर पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उसे गिरफ्तार कर लिया.

प्रेमिका की मांग पूरी करने की कोशिश
एसीपी गोसाईगंज ने बताया कि आरोपी रवि गुप्ता महराजगंज देउवा का रहने वाला है. रवि एमआर गोमती ग्रीन्स में रहकर कानून की पढ़ाई कर रहा है। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसके पिता मजदूरी करते हैं। घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है. गर्लफ्रेंड की कुछ मांगें थीं. वह इसे पूरा नहीं कर पाया.

पूछताछ में रवि ने बताया कि उसने देखा कि फ्लैट में कुछ लोग अकेले रहते हैं. वह काम पर जाने के बाद काफी देर तक फ्लैट में ही रहता है. उसने 2 से 3 दिन तक रेकी की. इसके बाद उसने तीन फ्लैटों में चोरी की। एसीपी ने बताया कि आरोपियों के पास से एक मोबाइल फोन, लैपटॉप, तीन सोने की चेन, 15 हजार रुपये और अन्य सामान बरामद किया गया है.

चोरी की घटना के बाद जांच
एसीपी ने बताया कि चोरी की घटना के बाद आरोपियों की तलाश में तीन टीमों को लगाया गया था. गार्ड और नौकरों समेत कई संदिग्धों से पूछताछ की गई। किसी पर चोरी का शक नहीं हुआ। जब अवंती से पूछताछ की गई तो कुछ लोगों ने रवि पर संदेह जताया. सर्विलांस टीम ने घटनास्थल के आसपास सक्रिय मोबाइल नंबरों की डिटेल निकाली. एक संदिग्ध नंबर मिला जो एक छात्र का था. पुलिस ने शक के आधार पर उससे सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now