Top News
Next Story
NewsPoint

बीआरओ का “स्वच्छता ही सेवा अभियान” आयोजित

Send Push

गुवाहाटी, 29 सितंबर (हि.स.)। मुख्यालय अनुसंधान और विकास प्रतिष्ठान, बॉर्डर रोड ऑर्गेनाइजेशन (बीआरओ), शिलांग ने आज स्वच्छता ही सेवा अभियान (स्वच्छता अभियान) का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में अनुसंधान और विकास प्रतिष्ठान, बीआरओ के अधिकारियों और कर्मियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया।

अभियान का उद्देश्य समुदाय के बीच स्वच्छता और पर्यावरण के प्रति जागरुकता को बढ़ावा देना था। प्रतिभागी सुबह-सुबह सुरम्य उमियम झील पर एकत्र हुए, जो एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल और क्षेत्र के लिए एक महत्वपूर्ण जल भंडार है।

इस अवसर पर मुख्य अभियंता राजीव दुआ ने अपने संबोधन में सार्वजनिक स्थानों पर स्वच्छता बनाए रखने के महत्व और स्वच्छ पर्यावरण में योगदान देने में प्रत्येक व्यक्ति की भूमिका पर जोर दिया। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि इस तरह की पहल न केवल आसपास की सुंदरता को बढ़ाती है, बल्कि जन स्वास्थ्य और कल्याण को बढ़ावा देने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

अधिकारियों और कर्मियों को टीमों में विभाजित किया गया था, जिनमें से प्रत्येक को झील और उसके आस-पास के विशिष्ट क्षेत्र सौंपे गए थे। दस्ताने, कचरा बैग और सफाई उपकरणों से लैस, टीमों ने कूड़े, प्लास्टिक कचरे और अन्य मलबे को हटाने के लिए लगन से काम किया। उमियम झील में स्वच्छता ही सेवा अभियान का सफल क्रियान्वयन अधिकारियों और कर्मियों के सामूहिक प्रयास और समर्पण का प्रमाण है। यह अन्य संगठनों और समुदायों के लिए एक प्रेरणादायक उदाहरण है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now