Top News
Next Story
NewsPoint

हरियाणा के सभी अग्निवीरों को देंगे पेंशन वाली पक्की सरकारी नौकरी: अमित शाह

Send Push

चंडीगढ़, 27 सितंबर (हि.स.)। केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को रेवाड़ी में आयोजित जन आशीर्वाद रैली में कहा कि हरियाणा की धरती त्याग, बलिदान, शौर्य, ज्ञान, आध्यात्म और गीता की धरती है। अगर आज देश की सीमाएं सुरक्षित हैं तो इसमें हरियाणा की माताओं का अहम योगदान है, यह माताएं हरियाणा के हर दसवां सैनिक सेना में सेवा करने के लिए भेजती हैं। शाह ने हरियाणा के सभी अग्निवीरों को पेंशन वाली पक्की सरकारी नौकरी देने का वादा किया।

विशाल जनसभा में अमित शाह ने याद दिलाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वर्ष ने 2014 के लोकसभा चुनाव के प्रचार की शुरुआत हरियाणा से ही की थी। उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी से लेकर सोनिया गांधी तक कांग्रेस सरकार ने 40 सालों तक हरियाणा के सैनिकों की वन रैंक वन पेंशन की मांग को पूरा नहीं किया, लेकिन प्रधानमंत्री बनते ही नरेन्द्र मोदी ने 2015 में वन रैंक वन पेंशन की मांग को पूरा कर दिया। कांग्रेस पार्टी पर हमला करते हुए अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा सेना का अपमान ही किया है। कांग्रेस पार्टी ही सेना अध्यक्ष को गुंडा कहने का दुस्साहस कर सकती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस आजकल यह भ्रांति फैला रही है कि अग्निवीर बनकर सेना से वापस आए बच्चों को उनके हाल पर छोड़ दिया जाएगा, लेकिन आज मैं वादा करके जाता हूं कि हरियाणा में हर अग्निवीर को पेंशन वाली नौकरी दी जाएगी। भारत सरकार और हरियाणा सरकार मिलकर हरियाणा के सभी अग्निवीरों को पक्की पेंशन वाली सरकारी नौकरी देगी।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी अफवाहें फैलाने के अलावा और कोई काम नहीं करते हैं। हरियाणा में जब कांग्रेस की सरकार थी तब मात्र मुख्यमंत्री के गृह जिले का ही विकास होता था और भ्रष्टाचार व गुंडागर्दी बढ़ जाती थी, लेकिन भाजपा की सरकार बनते ही पूरे हरियाणा का समग्र विकास हुआ और भ्रष्टाचार का अंत हो गया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार कट कमीशन और करप्शन से चलती थी, जहां डीलर, दलाल और दामादों का राज चलता था, लेकिन भाजपा की सरकार ने भ्रष्टाचार करने वाले डीलरों, दलालों और कांग्रेसी दामादों को समाप्त कर दिया। भाजपा ने हरियाणा को भ्रष्टाचार मुक्त शासन देने का वादा निभाया है।

राहुल गांधी पर तंज करते हुए अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी बार-बार एमएसपी का जिक्र करते रहते हैं, लेकिन उन्हें उसका फुल फॉर्म भी मालूम नहीं है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार हरियाणा में 24 फसलें एमएसपी पर खरीद रही है, कांग्रेस यह बताएं कि वह अपनी सरकार वाले किन राज्यों में फसलें एमएसपी पर खरीद रही है? एमएसपी की कीमतें बढ़ाने का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार के समय हरियाणा में धान का दाम 1310 रुपये था, जो अब भाजपा सरकार में बढ़कर 2300 रुपये हो गया है। इसी प्रकार बाजरे की एमएसपी 1250 से बढ़कर 2600 रुपये हो गई है, गेहूं और सरसों की भी एसपी बढ़ाई गई है। उन्होंने आश्वासन दिया कि तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने पर धान की एमएसपी को और बढ़ाकर 3100 रुपये तक कर दिया जाएगा।

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी के कश्मीर में दिए बयान पर हमला करते हुए कहा कि राहुल गांधी कश्मीर में कह कर आए हैं कि वे अनुच्छेद 370 को वापस ले आएंगे, लेकिन राहुल क्या उनकी तीसरी पीढ़ी भी अनुच्छेद 370 को वापस नहीं ला सकेगी। शाह ने कहा कि कश्मीर हमारा है और इस पर कोई आंख उठा कर भी नहीं देख सकता है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने वहां जाकर कहा कि वह सारे आतंकवादियों और पत्थर बाजों को जेल से छोड़ देंगे, उन्होंने राहुल गांधी को चुनौती देते हुए कहा कि अगर उनमें हिम्मत है तो हरियाणा में आकर वही भाषण देकर दिखाएं।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पंडित मोहनलाल बडोली ने कहा कि भाजपा ने सभी विधानसभाओं में समान रूप से विकास किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को विश्व गुरु बनाने का संकल्प लिया है और वह जनता के वोट की ताकत से ही पूरा होगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की भर्ती रोको गैंग ने लगातार प्रयास किया कि प्रदेश के युवाओं को रोजगार न मिले, इसी कारण 24 हजार युवाओं को रोजगार देने की राह में कांग्रेस ने अड़ंगा लगा दिया।

केन्द्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ने कहा कि रेवाड़ी दक्षिण हरियाणा की सबसे अहम सीट है और यहीं से दक्षिण हरियाणा की राजनीति चलती है। यह चुनाव कोई आम चुनाव नहीं, बल्कि हरियाणा के विकास का चुनाव है। बागी प्रत्याशियों पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि 2014 और 2019 में उन्होंने अपनी बेटी के लिए पार्टी से टिकट मांगा था, लेकिन टिकट न मिलने पर उन्होंने पार्टी के साथ विश्वासघात नहीं किया, ऐसे ही हर प्रत्याशी को टिकट से फर्क नहीं पड़ना चाहिए और पार्टी के हित के लिए काम करना चाहिए।

अमित शाह ने रेवाड़ी से भाजपा प्रत्याशी लक्ष्मण यादव, बावल से डॉक्टर कृष्ण कुमार और कोसली से अनिल यादव के पक्ष में कमल के फूल को वोट डालने की अपील की। इस अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पंडित मोहनलाल बडोली, केंद्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह और जिला अध्यक्ष डॉक्टर वंदना भी मौजूद रहीं।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now