Top News
Next Story
NewsPoint

एमएसपी: राज्य में कांग्रेस की सरकार आई तो किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी मिलेगी

Send Push

हरियाणा के किसानों को एमएसपी: पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता और हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पर्यवेक्षक प्रताप सिंह बाजवा ने शुक्रवार को कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी सरकार बनाती है तो राज्य में उगाई जाने वाली फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) देने के लिए प्रतिबद्ध है।

बाजवा ने कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार और मौजूदा विधायक शीशपाल केहरवाल के पक्ष में कलियांवाली में एक विशाल चुनावी रैली को संबोधित किया। कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और सिरसा से सांसद कुमारी शैलजा भी वहां मौजूद रहीं. हरियाणा के कलियांवाली और रानियां विधानसभा क्षेत्रों में सभाओं को संबोधित करते हुए बाजवा ने आश्वासन दिया कि हरियाणा कांग्रेस अपनी सात प्रमुख गारंटियों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता बाजवा ने कहा कि महिलाओं को सशक्त बनाने और उन्हें वित्तीय आजादी से लैस करने के लिए कांग्रेस सरकार 18 से 60 साल की उम्र की महिलाओं को 2000 रुपये प्रति माह वजीफा देगी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार महिलाओं को 500 रुपये में गैस सिलेंडर देगी जैसा कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार कर रही है. सामाजिक सुरक्षा के तहत हम वृद्धावस्था पेंशन, विकलांगता पेंशन और विधवा पेंशन के रूप में 6,000 रुपये देंगे और पुरानी पेंशन योजना बहाल करेंगे।

बाजवा ने कहा कि युवाओं को सुरक्षित भविष्य देने के लिए हम 2 लाख सुरक्षित नौकरियां देंगे. कई रिक्तियां हैं जिन्हें सरकार भर नहीं रही है.

उन्होंने कहा कि हमने 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली और 25 लाख रुपये तक की मुफ्त स्वास्थ्य सेवाएं देने की रणनीति तैयार की है. इसी तरह समाज के गरीब तबके के लिए हम 3.5 लाख रुपये में 100 गज का प्लॉट और दो कमरे का मकान देंगे.

बाजवा ने अंत में कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने संसद में जाति जनगणना का मुद्दा उठाया था और लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान इसका वादा किया था और कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद हरियाणा में इसे सुनिश्चित किया जाएगा।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now