Top News
Next Story
NewsPoint

गुजरात: स्ट्रीट गरबा और प्रोफेशनल गरबा के लिए अलग-अलग नियम – हर्ष सांघवी

Send Push

नवरात्रि को लेकर गृह मंत्री हर्ष सांघवी का बयान सामने आया है. जिसमें गृह राज्य मंत्री हर्ष सांघवी ने कहा है कि नवरात्रि मां अंबा की आराधना का अवसर है, गरबा को यूनेस्को ने जगह दी है. सरकार नागरिकों के लिए व्यवस्था बनाने में अग्रणी है। युवाओं के लिए देर रात तक गरबा खेलने की व्यवस्था की गई है.

व्यापारी भी देर रात तक व्यापार कर सकेंगे

व्यापारी भी देर रात तक व्यापार कर सकेंगे। साथ ही पुलिस आयोजकों से भी व्यवस्था बनाएगी। यह महत्वपूर्ण है कि अस्पताल या निवासियों को परेशानी न हो। किसी को परेशानी न हो, इसकी व्यवस्था की जायेगी. स्ट्रीट गरबा के नियम अलग होंगे. साथ ही प्रोफेशनल गरबा की व्यवस्था भी अलग कर दी जाएगी. नवरात्र में अब गिनती के दिन बचे हैं। फिर अहमदाबाद में नवरात्रि की तैयारियां शुरू हो गई हैं. इस बार नवरात्रि में खिलाड़ी सुबह तक गरबा खेल सकेंगे. फिर खिलाड़ियों ने तैयारी शुरू कर दी है, जो पूरी रात घूमेंगे. ऑल-नाइटर की अनुमति मिलने से खिलाड़ियों में खुशी की लहर है।

गरबानी खिलाड़ी पारंपरिक पोशाक के साथ अभ्यास करते हैं

एथलीट कपल गरबा, घूमर, बॉलीवुड स्टाइल गरबा, दोधिउ, कृष्णा स्टाइल समेत गरबा स्टेप्स परफॉर्म करेंगे। नवरात्र के अब गिनती के दिन बचे हैं। फिर खिलाड़ी नवरात्र में घूमने के लिए घंटे गिन रहे हैं. गरबानी खिलाड़ी पारंपरिक पहनावे के साथ अभ्यास कर रहे हैं. अहमदाबाद में नवरात्रि से पहले एएमसी सक्रिय हो गई है. जिसमें फूड एंड बेवरेज संचालकों के लिए पार्किंग की व्यवस्था करने का सुझाव दिया गया है. यदि पार्किंग की व्यवस्था नहीं है तो बिक्री नहीं की जा सकेगी। फिर सभी को कर्णावती क्लब के खिलाफ न बिकने की हिदायत दी गई है.

पार्किंग और गंदगी को लेकर उचित व्यवस्था बनाने के निर्देश

बता दें कि पार्किंग व्यवस्था स्थापित होने के बाद बिक्री शुरू करने का निर्देश दिया गया है. एएमसी प्रवर्तन स्कोर रात में सक्रिय रहेगा। नवरात्रि के दौरान फूड मार्केट के आसपास भारी ट्रैफिक जाम रहता है। फिर पार्किंग और कूड़े को लेकर उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now