Top News
Next Story
NewsPoint

गांधी जयंती पर अलग से अभियान चला कर पट्टे देने पर घुमंतू समाज की धन्यवाद रैली

Send Push

जयपुर, 23 सितंबर (हि.स.)। भारत जोड़ो मिशन सोसाइटी के नेतृत्व में घुमंतू समाज में शामिल कालबेलिया, बावरी, बावरिया, मोगिया, गाड़िया लोहार, सांसी, नाथ, भोपा आदि जाति समाज के पंच पटलों एवं नागरिकों ने घुमंतू समाज को सम्मान देने के लिए धन्यवाद रैली निकाल प्रधानमंत्री के नाम धन्यवाद प्रस्ताव पारित कर एसडीएम को सौंपा।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को भेजे गए इस धन्यवाद प्रस्ताव में आगामी 2 अक्टूबर को घुमंतू समाज को प्रधानमंत्री आवास योजना की घोषणा कर लाखों घुमंतु परिवारों को आवास उपलब्ध करवाने एवं राज्यव्यापी अभियान चलाकर पट्टा देने के लिए आभार जताते हुए इस अभियान को एक बार फिर चलाने का आग्रह किया गया।

भारत जोड़ो मिशन सोसाइटी के प्रदेश अध्यक्ष अनीष कुमार नाडार ने बताया कि प्रदेश में पहली बार सिर्फ घुमंतू समाज को पट्टा देने के लिए अलग से अभियान चलाया जा रहा है। अभियान की सफलता के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा तथा पंचायत राज मंत्री मदन दिलावर लगातार प्रयास कर रहे हैं। लेकिन लंबे समय से जाति प्रमाण पत्र तथा मूल निवास प्रमाण पत्र जैसे मूल दस्तावेज नहीं होने के कारण बहुत बड़ी संख्या में घुमंतु समाज इस अभियान में भी पट्टों से वंचित रह जाएंगे। जिनके लिए सरकार को फिर से एक बार इस अभियान को चलाना चाहिए।

भारत जोड़ो मिशन सोसाइटी के मालपुरा अध्यक्ष गोगा रूपाइली ने बताया कि मालपुरा में हजारों की संख्या में घुमंतु समाज रहता हैं। लेकिन यह पहली बार हो रहा है कि घुमंतू समाज में तेजी से एक जगह घर बनाकर अपने भविष्य की पीढ़ी को शिक्षा से जोड़ने की चाहत देखी जा रही हैं। इस चाहत को पूरा करने में मोदी जी के हर घुमंतु परिवार को प्रधानमंत्री आवास योजना का भवन बनाकर देने के संकल्प के चलते अब इस अंतिम पंक्ति में खड़ी जाति में भी उत्साह का संचार हो पा रहा है। इस अवसर पर भारत जोड़ो मिशन सोसाइटी के वरिष्ठ पदाधिकारी रंगलाल देवली ,बद्री, ,नाथी, कैलाश , गीता, मूल चन्द,सीता, शंकर, रमेश ,शैतान सिंह, महावीर,राजु,कैलाश,सीमा,हेमा,किशन,रतन हमीरपुर,गंगाराम बावरी,काली,गंगा राम,रतन हमीरपुर राम सिंह आदि पदाधिकारी के साथ घुमंतू समाज के कंई वरिष्ठ पंच पटेल उपस्थित रहे।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now