Top News
Next Story
NewsPoint

पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अज़हरुद्दीन पर बड़ी मुसीबत, ED ने भेजा समन, जानिए क्यों?

Send Push

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कांग्रेस नेता मोहम्मद अज़हरुद्दीन एक बड़ी मुसीबत का सामना कर रहे हैं। ईडी ने मोहम्मद अज़हरुद्दीन को समन भेजा है. हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (एचसीए) से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आज गुरुवार को समन भेजा गया। आपको बता दें कि अज़हरुद्दीन इससे पहले हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष रह चुके हैं. उन पर अपने कार्यकाल के दौरान धन के दुरुपयोग का आरोप है।

मामला मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा है

मोहम्मद अज़हरुद्दीन को जारी किया गया यह पहला समन है, जिसके तहत उन्हें केंद्रीय एजेंसी के सामने पेश होना होगा। जानकारी के मुताबिक, मामला हैदराबाद के उप्पल में राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम के लिए डीजल जनरेटर, फायर ब्रिगेड सिस्टम और कैनोपी की खरीद के लिए आवंटित 20 करोड़ रुपये के कथित दुरुपयोग से संबंधित है। ईडी इस मामले की जांच कर रही है और आज पूछताछ के लिए अज़हरुद्दीन को बुलाया है।

पिछले साल भी छापेमारी हुई थी

आपको बता दें कि पिछले साल केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तेलंगाना में 9 जगहों पर छापेमारी की थी, जिसमें एचसीए के पूर्व अधिकारी गद्दाम विनोद, शिवलाल यादव और अरशद अयूब के घर भी शामिल थे. इस छापेमारी में ईडी ने कई दस्तावेज जरूर जब्त किए हैं.

जानकारी के मुताबिक, ईडी की जांच हैदराबाद के एसीबी द्वारा दर्ज तीन एफआईआर पर आधारित है, जिसमें खरीद प्रक्रिया में गंभीर अनियमितताएं, काम में देरी और एचसीए को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया गया है। आरोपपत्र में यह भी कहा गया है कि एससीए अधिकारियों ने निजी पार्टियों के साथ मिलकर बढ़ी हुई दरों पर निविदाएं दीं और काम पूरा किए बिना अग्रिम भुगतान किया। बड़े मूल्य के नकद लेनदेन में भी लगे हुए हैं।

 

 

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now