Top News
Next Story
NewsPoint

ओला इलेक्ट्रिक के शेयरों में 9% की गिरावट, स्टॉक में लगातार तीसरे दिन गिरावट

Send Push

Ola Electric Share Price: ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के शेयरों में हफ्ते के पहले दिन 9% की गिरावट देखने को मिल रही है। आज लगातार तीसरा सत्र है, जब इस शेयर में गिरावट देखने को मिल रही है. पिछले 6 सत्रों में से 5 सत्रों में इस शेयर में गिरावट देखी गई है. स्टॉक को पिछले महीने दोनों एक्सचेंजों – एनएसई और बीएसई – पर सूचीबद्ध किया गया था। इसका इश्यू प्राइस ₹76 प्रति शेयर था।

लिस्टिंग के दिन से स्टॉक में शानदार वृद्धि देखी गई है और यह ₹157.4 प्रति शेयर तक पहुंचने में कामयाब रहा है। लेकिन, इस शिखर के बाद से स्टॉक लगभग 44% फिसल गया है। चालू वित्त वर्ष की शुरुआत से ही ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की बाजार हिस्सेदारी में गिरावट आ रही है। अप्रैल में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी मार्केट में कंपनी की हिस्सेदारी 52% थी, जो सितंबर में घटकर 27% रह गई है।

कंपनी की बाजार हिस्सेदारी में कमी

ईवी बाजार में बजाज ऑटो और टीवीएस मोटर जैसी बड़ी कंपनियों के प्रवेश के बाद ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की बाजार हिस्सेदारी में इतनी गिरावट देखी गई है। अप्रैल में बजाज ऑटो और टीवीएस मोटर की बाजार हिस्सेदारी 12% थी, जो सितंबर में 20% थी। ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने हाल ही में BOSS सेल शुरू की है। इस सेल के तहत कंपनी 40,000 रुपये का फेस्टिवल डिस्काउंट दे रही है। कंपनी की S1 X स्कूटर रेंज की कीमत 49,999 रुपये से शुरू होती है।

आईपीओ को अच्छा रिस्पॉन्स मिला

पिछले कुछ समय में कंपनी के प्रदर्शन को लेकर कई सवाल उठे हैं. ओला इलेक्ट्रिक की सेवा गुणवत्ता महत्वपूर्ण हो गई है। कंपनी इस मोटरसाइकिल को आगे भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। ब्रोकरेज फर्म एचएसबीसी ने 26 सितंबर को स्टॉक पर एक नोट में यह बात कही. ब्रोकरेज फर्म ने स्टॉक पर खरीदारी की राय के साथ प्रति शेयर 140 रुपये का लक्ष्य रखा है। आपको बता दें कि ओला इलेक्ट्रिक आईपीओ को 4.4 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now