Top News
Next Story
NewsPoint

3 महीने बाद रोहित का बड़ा खुलासा, इस खिलाड़ी ने जीता टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल

Send Push

टी20 वर्ल्ड कप 2024, रोहित शर्मा: भारतीय क्रिकेट टीम ने इस साल टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता। टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने अब फाइनल मैच को लेकर बड़ा खुलासा किया है. फाइनल मैच का टर्निंग प्वाइंट सूर्यकुमार यादव का कैच था. जिसके दम पर भारत ने आखिरी ओवर में साउथ अफ्रीका को हरा दिया. लेकिन रोहित शर्मा ने सूर्यकुमार नहीं बल्कि विकेटकीपर ऋषभ पंत के बारे में बात करते हुए कहा कि पंत ने खेल को धीमा करने की चाल चली. और वह इसमें काफी हद तक सफल भी रहे.

 

 

रोहित ने साथी खिलाड़ियों सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, अक्षर पटेल और अर्शदीप सिंह के साथ एक शो में यह खुलासा किया। रोहित ने कहा कि जब दक्षिण अफ्रीकी टीम को 30 गेंदों में 30 रनों की जरूरत थी तो पंत ने चोट का बहाना बनाकर कुछ देर के लिए मैच रोक दिया. जिससे दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों की लय टूट गई, जिसका फायदा टीम को मिला.

फाइनल मैच के बारे में रोहित ने कहा, ‘दक्षिण अफ्रीका के दो सेट क्रीज पर बेहतर थे. और उनके पास अभी भी काफी विकेट बाकी थे. हम तब तनाव महसूस कर रहे थे. हम थोड़ा डरे हुए थे, लेकिन उस वक्त कैप्टन को हिम्मत रखनी चाहिए थी.’ हममें से किसी को भी इस बारे में नहीं पता था. इसके बाद पंत ने घुटने की चोट का हवाला देकर मैच रोक दिया। इसके बाद पंत ने अपने घुटने को थपथपाना शुरू कर दिया।

 

कप्तान ने आगे कहा, ‘उस वक्त बल्लेबाज चाहता था कि गेंद जल्दी फेंकी जाए क्योंकि वह तब लय में था। हमें तब उनकी लय को तोड़ने की जरूरत थी।’ मैं मैदान पर फील्डिंग सेट कर रहा था. और गेंदबाज से बात कर रहे थे. तभी मैंने देखा कि पंत मैदान पर थे. फिजियो वहां थे. और क्लासेन मैच दोबारा शुरू होने का इंतज़ार कर रहे थे. मैं यह नहीं कह रहा कि यह जीत का कारण था। लेकिन यह हो सकता है. पंत ने अपने दिमाग का इस्तेमाल किया और हम जीत गए।’

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now