Top News
Next Story
NewsPoint

ठाणे स्टेशन पर साफ सफाई में हिस्सा लिया ठाणे सांसद म्हस्के ने

Send Push

मुंबई ,27 सितंबर( हि.स.)।17 सितंबर से शुरू स्वच्छता पखवाड़ा अभियान के चलते आज ठाणे के सांसद नरेश म्हस्के ने ठाणे रेलवे स्टेशन पर चल रही साफ सफाई में हिस्सा लिया। उन्होंने लोगों को आव्हान किया कि नागरिक गण इस अभियान में बढ़ चढ़कर भाग लें ।मेरा घर, मेरा मुहल्ला, मेरा गांव और साथ ही मेरा शहर भी साफ रखने का गुण हर किसी को अपनाना चाहिए, तभी हमारे शहर, राज्य और देश को साफ रखने में मदद मिलेगी। ठाणे नगर निगम स्वच्छता के मामले में हमेशा अग्रणी रहा है और नगर निगम आयुक्त सौरभ राव ने कहा कि शहर में व्यापक स्वच्छता अभियान को प्रभावी ढंग से लागू किया जा रहा हैं। इस मौके पर सांसद नरेश म्हस्के ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संकल्पना और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के मार्गदर्शन में पूरे महाराष्ट्र में स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जा रहा है, इस पर उत्साहपूर्वक प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने बताया कि कहा कि सभी नागरिकों को भी इसमें सक्रिय रूप से भाग लेना चाहिए.।

हर साल 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक हर जगह ‘स्वच्छता पखवाड़ा’ मनाया जाता है, जिसके अनुसार चारित्रिक स्वच्छता और संस्कृति स्वच्छता की अवधारणा को ठाणे नगर निगम द्वारा लागू किया जा रहा है और इसी पहल के तहत आज ठाणे रेलवे स्टेशन क्षेत्र की सफाई की गई। सांसद नरेश म्हस्के की उपस्थिति में पूरे रेलवे स्टेशन क्षेत्र की सफाई की गयी.।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संकल्पना को साकार करने के उद्देश्य से ठाणे नगर निगम, नगर निगम, ठाणे रेलवे प्रशासन के कर्मचारियों और कॉलेज के छात्रों ने एक साथ आकर पूरे ठाणे स्टेशन क्षेत्र की सफाई की गई। विधायक संजय केलकर ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने हमें स्वच्छता की सीख दी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे एक आंदोलन में बदल दिया है। इसलिए स्वच्छता एक आंदोलन नहीं बल्कि सभी का स्वभाव और संस्कृति बननी चाहिए।

वैसे तो ठाणे नगर निगम ने 17 सितंबर से अक्टूबर तक स्वच्छता पखवाड़े के मौके पर सफाई अभियान चलाया है, लेकिन पूरे साल भर मनपा इस अभियान को लगातार चलाती रहती है. प्रत्येक सप्ताह विभागवार व्यापक स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। इस स्वच्छता पखवाड़े के अवसर पर पन्द्रह दिनों में विभिन्न स्थानों पर 150 गतिविधियों का आयोजन किया गया है।आज, ठाणे रेलवे स्टेशन परिसर, ठाणे रेलवे स्टेशन, भारत रत्न डॉ. बाबा साहेब अंबेडकर पुराणकृति प्रतिमा के आसपास सफाई अभियान चलाया गया.।इसके साथ ही सभी उपस्थित नागरिकों को स्वच्छता की शपथ भी दिलाई गई।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now