Top News
Next Story
NewsPoint

सिर्फ 15 रुपये किराया, बिजली बिल 4 रुपये, एम्स में बच्चों के रहने की कुछ ऐसी व्यवस्था, वायरल वीडियो में देखें

Send Push

ट्रेंडिंग वीडियो: एम्स में दाखिला पाना हर मेडिकल छात्र का सपना होता है। एम्स का मतलब अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान है। मेडिकल की पढ़ाई के लिए ये शीर्ष संस्थान हैं जिनमें प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा देनी पड़ती है। लेकिन एम्स में दाखिला लेना इतना आसान नहीं है, इसके लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है और उसके बाद मेडिकल की पढ़ाई के लिए आपको कितना खर्च करना पड़ेगा इसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते। हाल ही में सोशल मीडिया पर एम्स का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें हॉस्टल लाइफ से लेकर पूरी लाइफस्टाइल को दिखाया गया है.

हर साल छात्र मेडिकल की पढ़ाई के लिए विदेश जाते हैं, इसका कारण यह है कि वहां एमबीबीएस कोर्स बहुत सस्ते होते हैं। पढ़ाई हो गयी. जबकि भारत में अगर आप किसी प्राइवेट कॉलेज से एमबीबीएस करते हैं तो इसमें 1 करोड़ रुपये से ज्यादा का खर्च आ सकता है। ऐसे में आप एम्स में एडमिशन लेकर महज कुछ हजार रुपए में अपनी डॉक्टरेट की डिग्री पूरी कर सकते हैं। इतना ही नहीं, वहां रहने का खर्च भी नाममात्र का है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में कहा गया है कि एम्स में एक महीने का किराया सिर्फ 15 रुपये है, जबकि वहां रहने पर बिजली का बिल सिर्फ 4 रुपये प्रति महीना आता है. इतना ही नहीं यहां आपको खाना भी मुफ्त मिलता है।

 

वायरल वीडियो झारखंड के देवघर स्थित एम्स का बताया जा रहा है, जहां बच्चों से हॉस्टल रूम का किराया न सिर्फ 50 एमबीपीएस कम लिया जा रहा है. इसके अलावा खेल के मैदान और बड़े-बड़े सितारों के शो भी हर साल फ्री में देखने को मिलते हैं। वायरल वीडियो में दिख रहे एम्स हॉस्टल के कमरे किसी होटल की तरह दिखते हैं. इसके अलावा यहां बच्चों को कई फाइव स्टार होटलों जैसी सुविधाएं मुफ्त दी जा रही हैं। वीडियो में एम्स में एमबीबीएस की फीस महज 5586 रुपये है.

वीडियो को जेम्स ऑफ इंजीनियरिंग नाम के एक्स अकाउंट से शेयर किया गया है, जिसे अब तक हजारों लोग देख चुके हैं और कई लोगों ने वीडियो को लाइक भी किया है. ऐसे में सोशल मीडिया यूजर्स भी वीडियो को लेकर तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा… इतनी मेहनत की है तो यही मिलता है. एक अन्य यूजर ने लिखा…इतना कुछ देने के बाद 5 साल तक सरकार के लिए काम करना पड़ता है. तो एक अन्य यूजर ने लिखा…भाई मुझे अपनी लाइफ दे दे या मेरी तू रख ले।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now