Top News
Next Story
NewsPoint

क्या बांग्लादेश के खिलाफ लखनऊ एक्सप्रेस को मिलेगा मौका? ये खिलाड़ी भी है प्रबल दावेदार

Send Push

भारत और बांग्लादेश के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज के लिए टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. इसमें जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज जैसे तेज गेंदबाज नहीं होंगे. ऐसे में टीम इंडिया का पेस अटैक कैसा होगा? अर्शदीप सिंह का खेलना लगभग तय माना जा रहा है, लेकिन दूसरे पेसर के तौर पर प्लेइंग इलेवन में किसे शामिल किया जाएगा? इसके लिए मयंक यादव और हर्षित राणा के रूप में दो विकल्प हैं, लेकिन भारतीय टीम प्रबंधन अंतिम एकादश में किसे प्राथमिकता देगा?

क्यों खास हैं मयंक यादव?

मयंक यादव और हर्षित राणा दोनों ने आईपीएल में अपनी छाप छोड़ी. दोनों तेज गेंदबाजों ने दिखाया अपना हुनर. मयंक यादव ने अपनी गति से प्रभावित किया. वहीं हर्षित राणा अपनी बहुमुखी प्रतिभा से बल्लेबाजों को चुनौती दे रहे थे. मयंक यादव को आईपीएल के इस सीजन में सिर्फ 4 मैच खेलने का मौका मिला है. जिसमें इस तेज गेंदबाज ने 7 बल्लेबाजों को आउट किया, लेकिन अपनी रफ्तार से क्रिकेट फैंस का ध्यान खींचा. इसके बाद मयंक यादव को चोट के कारण बाहर होना पड़ा, लेकिन अब तेज गेंदबाज चोट से उबरने के बाद वापसी के लिए तैयार है.

हर्षित राणा का करियर आ रहा है

हर्षित राणा ने आईपीएल 2022 सीजन में डेब्यू किया था. इसके बाद हर्षित राणा ने आईपीएल 2024 सीजन में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया. श्रेयस अय्यर की कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस सीजन का खिताब जीता। कोलकाता नाइट राइडर्स को तीसरी बार चैंपियन बनाने में हर्षित राणा का अहम योगदान रहा।

हर्षित राणा ने आईपीएल 2024 सीजन में 19 विकेट लिए थे. इससे पहले आईपीएल 2023 के सीजन में 14 बल्लेबाज बाहर हुए थे. टीम इंडिया हाल ही में श्रीलंका दौरे पर गई थी. इस दौरे के लिए हर्षित राणा को भारतीय टीम में शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिला।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now