Top News
Next Story
NewsPoint

केदारनाथ धाम दर्शन को पहुंचे प्रधानमंत्री के भाई पंकज मोदी

Send Push

केदारनाथ धाम, 1 अक्टूबर (हि. स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी मंगलवार को भगवान केदारनाथ के दर्शन के लिए धाम पहुंचे। केदारनाथ का जलाभिषेक कर उन्होंने जनकल्याण की कामना की।

बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) मुख्य कार्याधिकारी विजय प्रसाद थपलियाल ने हेलीपैड पर उनकी अगवानी की और तीर्थ पुरोहितों सहित मंदिर समिति ने हैलीपेड पर पंकज मोदी का स्वागत किया। इसके पश्चात पंकज मोदी सीधे केदारनाथ मंदिर पहुंचे। भगवान केदारनाथ का जलाभिषेक किया और रूद्राभिषेक पूजा संपन्न की। इस मौके पर उन्होंने जनकल्याण की कामना की और देश की खुशहाली के लिए आशीर्वाद मांगा।

इसके पश्चात बीकेटीसी मुख्य कार्याधिकारी विजय प्रसाद थपलियाल ने मंदिर समिति की ओर से पंकज मोदी को भगवान केदारनाथ का प्रसाद, अंगवस्त्र, विभूति, रूद्राक्ष माला भेंट की। इस अवसर पर पंकज मोदी ने कहा कि वह विगत दो दशक से बद्रीनाथ धाम तथा केदारनाथ धाम दर्शन के लिए पहुंचते रहे है।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की विजय के लिए पंकज मोदी वर्ष ने 2014-15 में विशेष पूजा-अर्चना अनुष्ठान संपन्न करवाया था। उनका कहना है कि नरेन्द्र मोदी की जीत राष्ट्र की जीत है। बारिश का प्रभाव कम होने के बाद केदारनाथ यात्रा ने फिर से गति पकड़ चुकी है। प्रतिदिन औसतन 10 हजार से अधिक की संख्या में तीर्थयात्री केदारनाथ के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। अभी तक केदारनाथ पहुंचने वाले तीर्थयात्रियों की संख्या साढ़े बारह लाख पार हो गयी है। इसी तरह बद्रीनाथ धाम में दस लाख पचपन हजार से अधिक तीर्थयात्रियों ने दर्शन कर लिए है।

यात्रियों की बढ़ती संख्या के बीच आज बीकेटीसी मुख्य कार्याधिकारी के साथ ही पुलिस अधीक्षक रूद्रप्रयाग अक्षय प्रह्लाद कोंडे ने केदारनाथ धाम की सुरक्षा और मंदिर व्यवस्था का संयुक्त रूप से जायजा भी लिया व सुरक्षा में तैनात जवानों मंदिर कर्मियों से बातचीत की।

इस अवसर पर केदारनाथ धाम के मुख्य पुजारी शिवशंकर लिंग, पुलिस अधीक्षक चमोली सर्वेश पंवार और रिलायंस इनर्जी के एचआर हेड बुद्ध सागर सहित धर्माचार्य ओंकार शुक्ला वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी यदुवीर पुष्पवान, कुलदीप धर्म्वाण, ललित त्रिवेदी आदि मौजूद रहे।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now