Top News
Next Story
NewsPoint

प्रधानमंत्री आवास योजना में तेजी लाने गांव-गांव में किए जा रहे हैं आवास चौपाल का आयोजन

Send Push

बलौदाबाजार, 28 सितंबर (हि.स.)। जिले के सभी जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को आवास चौपाल का आयोजन करने हेतु निर्देशित किया गया है। जिले के समस्त ग्राम पंचायतो में प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के हितग्राहियों का जन चौपाल आयोजित किया जा रहा है।

आवास चौपाल के माध्यम से हितग्राहियों एवं ग्रामीणों को शासन की महत्वकांक्षी योजना ”प्रधानमंत्री आवास योजनांतर्गत” जिला बलौदाबाजार -भाटापारा में वर्ष 2024-25 में चयनित हितग्राहियों का उन्मुखीकरण कार्यक्रम किया जा रहा है। आवास चौपाल के माध्यम से हितग्राहियों एवं ग्रामीणों को योजना से संबंधित समस्त जानकारी दिया जा रहा है साथ ही आवास निर्माण हेतु आवश्यक सामग्री की आपूर्ति हेतु सामाग्री सप्लायर तथा ग्राम पंचायत में उपलब्ध मिस्त्री व राजमिस्त्री एवं सामाग्री उपलब्धता की जानकारी हितग्राहियों को दी जा रही है।

जनपद पंचायतो में पदस्थ तकनीकी अमलों के माध्यम से तकनीकी मार्गदर्शन दिया जा रहा है, जिससे आवास निर्माण एवं नियत समय पर पूर्ण किया जा सकें। तथा चयनित हितग्राही बिना किसी असुविधा के अपने आशियाना बना सके। आज दिनांक तक जिले के समस्त विकासखण्डो के 127 ग्राम पंचायतो में आवास चौपाल का आयोजन किया गया है। आवास चैपाल के माध्यम से वर्ष 2024-25 में स्वीकृत हितग्राहियों का नाम वाचन कर उनको किश्त जारी की सूचना दिया जा रहा है। आवास चौपाल के आयोजन से हितग्राहियों में उत्साह का माहौल बना हुआ है, एवं योजनांतर्गत लाभ प्राप्त होने से शासन के प्रति आभार व्यक्त किया जा रहा है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now