Top News
Next Story
NewsPoint

वन्य प्राणी तेंदुआ ने बच्चे पर किया हमला, पालतू कुत्ता शेरा ने बचाया

Send Push

कांकेर /जगदलपुर , 2 अक्टूबर (हि.स.)।कांकेर जिले के दुधावा के पटेलपारा में मंगलवार देर शाम वन्य प्राणी तेंदुआ ने 11 वर्ष के बच्चे पर हमला कर दिया। तेंदुआ बच्चे को गर्दन से पकड़कर ले जा रहा था, इसी दाैरान पालतू कुत्ता शेरा सामने आ गया और तेंदुए पर हमला कर दिया।जिसके बाद तेंदुआ बच्चे को छोड़कर जंगल की ओर भाग खड़ा हुआ। शोर सुनकर मौके पर पहुंचे परिजनों और ग्रामीणों ने बच्चे को तत्काल नजदीक के स्वास्थ्य केंद्र लाया ।जहां से उसे पहले कांकेर जिला अस्पतालऔर फिर बाद में रायपुर रेफर कर दिया गया है, बच्चे का उपचार इस वक्त रायपुर के डीके अस्पताल में चल रहा है।

प्राप्त जनकारी के अनुसार नीरज ध्रुव अपने घर से महज 100 मीटर दूर अपने चाचा के घर जाने निकला था। तभी अचानक तेंदुए ने उस पर हमला कर दिया और गले से पकड़कर जंगल की ओर भाग रहा था। तभी बच्चे के चाचा के घर का पालतू कुत्ता शेरा सामने आ गया और तेंदुए से भिड़ गया। शेरा की बहादुरी से तेंदुआ बच्चे को वही छोड़कर भाग निकला,जिसके बाद बच्चे को अस्पताल पहुंचाया गया है।

विदित हाे कि इसी क्षेत्र में तेंदुआ अब तक 3 बच्चो को निशाना बना चुका है, जिसमें एक बच्चे की मौत भी हो चुकी है। इसके बाद भी वन विभाग ने आदमखोर हो चुके इस तेंदुए को पकड़ने कोई कदम नहीं उठाया। वन विभाग के अधिकारी अब दावा कर रहे है कि जल्द ही तेंदुए को पकड़कर दूर जंगल में छोड़ा जाएगा जिसके लिए रायपुर से विशेषज्ञ की टीम भी कांकेर पहुंच रही है।

कांकेर डीएफओ आलोक बाजपाई ने बताया कि वन विभाग की टीम रोजाना इलाके में गश्त कर रही है। वहीं रायपुर से भी विशेषज्ञ की टीम आ चुकी है, जिनके द्वारा तेंदुए को ट्रैक करने का प्रयास किया जा रहा है,जिसके बाद उसे पकड़कर दूर जंगल में छोड़ने की याेजना पर कार्य किया जा रहा है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now